3 ऐसे खिलाड़ी जिन्होंने ने की एक जैसे खेल खेलने वाले खिलाड़ियों से शादी

Trending News

Blog Post

न्यूज़

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अपने ही खेल के दूसरे खिलाड़ी से की शादी 

3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने अपने ही खेल के दूसरे खिलाड़ी से की शादी
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आमतौर में ऐसा माना जाता है कि शादी बस दो लोगों मिलन नहीं, बल्कि दो परिवारों का भी मिलन है। वहीं जहां शादी को लेकर सबके अपने अलग सपने होते हैं, हर किसी की अपनी अलग उम्मीदें होती है, कि उसे मिलने वाला हमसफर कैसा होगा, क्या वह उसके विचारों को समझेगा। हालांकि ऐसा माना जाता है कि अगर दो लोग एक जैसी प्रोफेशन में काम करते हो तो उसके बीच एक बहुत अच्छी ब्राडिंग बनती है, दोनों एक दूसरे की निजी जीवन को बहुत अच्छे से समझते हैं। एक जैसे प्रोफेशन में होने की वजह से वह यह जान पाते हैं, किसी प्रोफेशन में अपने सपने को जिंदा रखने के लिए कितनी मेहतन करनी पड़ती है।

इस आर्टिकल में हमने यहीं बताने के कोशिश की है, भारत में ऐसे कितने खिलाड़ी हैं, जिन्होंने एक जैसे प्रोफेशन के खिलाड़ियों से शादी की है। हालांकि हमारे देश में ऐसे बहुत से नाम मिल जाएंगे जिन्होंने खिलाड़ी से शादी की है। जैसे-मनजीत कौर (एथलेटिक्स) और गुरविंदर सिंह चंडी (फील्ड हॉकी), राजपाल सिंह (हॉकी) और अवनीत कौर (निशानेबाजी), मिल्खा सिंह (एथलेटिक्स) और निर्मल कौर (वॉलीबॉल), सानिया मिर्ज़ा (टेनिस) और शोएब मलिक (क्रिकेट), दिनेश कार्तिक (क्रिकेट) और दीपिका पल्लीकल (स्क्वैश)।

पर यहां पर हम अब ऐसे खिलाड़ियों के नाम लेने वाले हैं, जिन्होंने एक जैसे खेल खेलने वाले खिलाड़ियों से की है शादी।

साइना नेहवाल और परुपल्ली कश्यप

साइना नेहवाल और परुपल्ली कश्यप के बीच चला रिलेशनशिप लगभग दस सालों तक चला। वो दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, लेकिन इसकी खबर शायद ही किसी को कानों कान हुई। हालांकि उन दोनों से जब मीडिया उनसे उस बारे में कुछ पूछती तो उनका अक्सर यही जवाब होता कि हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त है।

अब दोस्ती कब प्यार में बदली यह तो वही दोनों जाने, लेकिन इन दोनों की शादी जिस अंदाज में कि गई वो काफी काबिलिये तारीफ थी। दोनों ने शादी को एक भव्य आयोजन के रुप में नहीं किया, बल्कि शादी को सादगी के रुप मे किया।

खिलाड़ियों की शादी

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और परुपल्ली कश्यप ने 16 दिसंबर की शादी का ऐलान किया था, लेकिन दोनों ने अपनी शादी को फोटो डालकर सभी को हैरान कर दिया था। उन्होंने अपनी शादी को बेहद शादगी के रुप किया। जिसमें ना बैंड था ढेर सारे बाराती थी। बस दोनों के परिवार के कुछ लोग ही शामिल थे।

खिलाड़ी से शादी

साल 2104 में ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में पी.कश्यप ने बैडमिंटन मेंस सिंगल्स में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता था। उन्होंने इस मैच में सिंगापुर के डी वोंग को हराया था।

बता दें कि पी कश्यप का जन्म 8 सितंबर 1986 को हुआ। वह हैदराबाद के रहने वाले हैं। ग्लासगो कॉमनवेल्थ के अलावा उन्होंने नई दिल्ली कॉमनवेल्थ के दौरान मिक्ड टीम में रजत और मेन्स सिंगल्स में कांस्य पदक जीता था। कश्यप को साइलेंट किलर के नाम से भी जाना जाता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts