आईपीएल के फेन पार्क के लिए बीसीसीआई ने किया 36 शहरों का ऐलान

Trending News

Blog Post

न्यूज़

आईपीएल 2018- फैन पार्क के लिए बीसीसीआई ने किया 36 शहरों का चयन, जानें क्या आपका शहर है इसमें शामिल 

आईपीएल 2018- फैन पार्क के लिए बीसीसीआई ने किया 36 शहरों का चयन, जानें क्या आपका शहर है इसमें शामिल

भारतीय क्रिकेट कन्ट्रोल बोर्ड के बैनर के तले खेली जाने वाली इंडियंन प्रीमियर लीग का ग्यारवां सीजन आज से शुरू होने जा रहा है। आईपीएल के दस सालों के सफलतम सफर के साथ ही लगातार क्रिकेट फैंस के बीच इसकी लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा होता जा रहा है। क्रिकेट फैंस के बीच आईपीएल का क्रेज तो देखते ही बनता है।

आईपीएल 2018- फैन पार्क के लिए बीसीसीआई ने किया 36 शहरों का चयन, जानें क्या आपका शहर है इसमें शामिल 1

जिन शहरों में नहीं होता आईपीएल का आयोजन उनको मिलती हैं ये खास सुविधा

आईपीएल के मैचों की आयोजन बीसीसीआई आईपीएल की टीम से जुड़े ज्यादा से ज्यादा दर शहरों में करवाता है। उन शहरों के लोगों को तो आईपीएल का लुत्फ उठाने में सुविधा मिल जाती है लेकिन जिन शहरों में आईपीएल मैचों की आयोजन नहीं हो पाता है उन फैंस का भी ध्यान पिछले कुछ सालों से बीसीसीआई ने बखूबी दिया है।

आईपीएल 2018- फैन पार्क के लिए बीसीसीआई ने किया 36 शहरों का चयन, जानें क्या आपका शहर है इसमें शामिल 2

बीसीसीआई आईपीएल के मैच नहीं होने वाले कुछ शहरों में लगाती है फैन पार्क

आईपीएल के क्रेजी फैंस जो आईपीएल का लुत्फ अपने शहर में नहीं ले पाते हैं। उन शहरों में बीसीसीआई ने फैंस पार्क की सुविधा की है। क्रिकेट फैंस फैन पार्क के माध्यम से अपने ही शहर में एक बड़ी स्क्रीन पर साथ में इकठ्ठा होकर स्टेडियम जैसा मजा ले सकते हैं।

आईपीएल 2018- फैन पार्क के लिए बीसीसीआई ने किया 36 शहरों का चयन, जानें क्या आपका शहर है इसमें शामिल 3

इस आईपीएल में 19 राज्यों के 36 शहरों में लगेंगे फैन पार्क

इसी तरह से इस सीजन के लिए भी बीसीसीआई ने फैन पार्क के लिए 36 शहरों को शॉर्ट लिस्टेड कर लिया है। बीसीसीआई ने 19 राज्यों के 36 शहरों का इसके लिए चयन किया है। इन शहरों में एक बड़ी स्क्रीन पर सार्वजनिक रूप से हर कोई बिना किसी शुल्क के मैच का स्टेडियम जैसा लुत्फ ले सकता है।

आईपीएल 2018- फैन पार्क के लिए बीसीसीआई ने किया 36 शहरों का चयन, जानें क्या आपका शहर है इसमें शामिल 4

फैन पार्क के पीछे बीसीसीआई का उद्देश्य है ज्यादा से ज्यादा लोगों को देना मैच का लुत्फ

फैन पार्क की जानकारी देते हुए शुक्रवार को बीसीसीआई के फैन पार्क के प्रतिनिधि अनंत दातार ने कहा कि “गुजरात में राजकोट, सूरत और नादियाड जैसे तीन शहरों को फैन पार्क के लिए चयन किया है। बीसीसीआई का मुख्य उद्देश्य वहां पर ज्यादा से ज्यादा फैंस को पहुंचाने का है। हमनें केवल उन शहरों को चुना है जहां पर आईपीएल के मैच नहीं होते हैं। तो उन शहरों के लोगों को स्टेडियम जैसी उत्तेजना को अनुभव कराना है।”

आईपीएल 2018- फैन पार्क के लिए बीसीसीआई ने किया 36 शहरों का चयन, जानें क्या आपका शहर है इसमें शामिल 5

फैन पार्क की संख्या में अगले साल किया जा सकता है इजाफा

“आईपीएल के इस सीजन का पहला फैन पार्क 7 और 8 अप्रैल को रायपुर, भोपाल, राजकोट और तिरूनलवेली में होगा। हर साल के साथ फैंस की संख्या बढ़ने के कारण 36 शहरों का चयन किया गया है। ये संख्या अगले साल और ज्यादा हो जाएगी। डीएनए एंटरटेनमेंट नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड को आधिकारिक तौर पर अनुबंधित किया गया है। और बीसीसीआई के द्वारा इस साल सभी वीकेंड पर 36 शहरों में फैन पार्क लगाने की योजना है।”

आईपीएल 2018- फैन पार्क के लिए बीसीसीआई ने किया 36 शहरों का चयन, जानें क्या आपका शहर है इसमें शामिल 6

राजकोट के लोग भी हैं फैन पार्क लगने से खुश

वहीं राजकोट शहर में इस बार फैन पार्क लगाने को लेकर सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मीडिया मैनेजर हिमांशु राणा ने कहा कि “राजकोट के लोगों के लिए ये बिल्कुल नया अनुभव होगा क्योंकि इससे पहले शहर में 2016 और 2017 आईपीएल के दौरान दस मैच हुए थे। हालांकि इस साल शहर को कोई आईपीएल मैच तो नहीं मिला है लेकिन फैन पार्क से उनको वहीं उत्तेजना जरूर मिलेगी।”

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।

Related posts

Leave a Reply