AIFF ने की तलाश जारी, महिला फुटबॉल टीम के लिए चाहिए विदेश कोच

Trending News

Blog Post

न्यूज़

AIFF की तलाश जारी, महिला फुटबॉल टीम के लिए चाहिए विदेशी कोच 

AIFF की तलाश जारी, महिला फुटबॉल टीम के लिए चाहिए विदेशी कोच

एआईएफएफ अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने हाल ही में एक नया विज्ञापन निकाला है, जिसमें उन्होंने कहा कि भारतीय महिला फुटबॉल टीम को संभालने के लिए महिला कोच की जरुरत है, वहीं अगर महिला विदेशी हुई तो उसे ज्यादा तवज्जों दी जाएंगी। हालांकि अगले साल भारत फीफा अंडर 17 विश्व कप होना है। जिसकी मेजबानी भारत करेंगा, यह उनकी तीन साल में दूसरी मेजबानी होगी।

कई तरह के कोचों की है आवश्यकता

फुटबॉल

फुटबॉल महासंघ ने कई तरह के कोचों के भर्ती का आवेदन निकाला है, जिसमें उन्होंने कहा कि इस टीम को विदेशी कोच चाहिए, साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें खिलाड़ियों की फिटनेस को बरकरार रखने के लिए एक फिटनेस कोच और गोलकीपिंग कोच चाहिए। जिसके लिए हमने आवेदन निकाला है। आवेदन करने की आखिरी तिथि 25 अगस्त है।

मुख्य निदेशक ने कहा कि कोच अगर विदेशी महिला हुई तो उसे ज्यादा प्राथमिकता दी जाएंगी

फुटबॉल

मुख्य निर्देशक ने अपनी बात रखते हुए कहा कि उन्होंने जो विज्ञापन दिया है, उसमें उन्होंने साफ तौर पर कहा कि मुख्यकोच अगर कोई विदेशी महिला होगी तो उसे ज्यादा वरियता दी जाएंगी। वैसे अगर कोई भारतीय अच्छी प्रोफाइल व अनुभव लेकर आता है, तो हम उसे भी चुन सकते हैं। बस वह अपनी जिम्मेदारी का सही से अनुपालन कर सके। आवेदन पत्र में कहा गया कि कोच कि महिला को लगभग 8 साल का अनुभव होना चाहिए। वहीं पेशेवर कोचिंग का भी अनुभव होना चाहिए।

  फुटबॉल की स्थिति पर उठे सवाल

फुटबॉल

वहीं अगर बात भारतीय महिला फुटबाल की जाए तो उसकी स्थिति कुछ ज्यादा अच्छी नहीं है, इस खेल में न तो बहुत ज्यादा पैसा हैं न खिलाड़ी इस खेल में अपना भविष्य देख रहे हैं। अगर बात नौकरी की जाए इस खेल के खिलाड़ी को नौकरी तक नहीं मिलती है। जिसके कारण बहुत से लोग फुटबॉल को छोड़कर अन्य गेम्स की तरफ मुड़ रहे हैं।

बात अगर फुटबॉल रैंगिग की जाए तो वो भी महिला फुटबॉल टीम की कोई अच्छी नहीं है। महिला फुटबॉल टीम विश्व के 58 नंबर पर हैं। जो इसकी दयनीय दशा को बताता है। अपनी दशा को सुधारने के लिए फुटबॉल टीम को नए लोगों की जरुरत है खास तौर पर फुटबॉल कोच की, जिसकी शुरूआत उन्होंने फुटबॉल के कोच बदलने से शुरू कर दी है।

Related posts