सिनसिनाती में वापसी करते हुए हारे एंडी मरे, स्वास्थ्य कारणों नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट

Trending News

Blog Post

न्यूज़

सिनसिनाती में वापसी करते हुए हारे एंडी मरे, स्वास्थ्य कारणों नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट 

सिनसिनाती में वापसी करते हुए हारे एंडी मरे, स्वास्थ्य कारणों नहीं खेल पाएंगे टूर्नामेंट

बिट्रेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे अभी कूल्हें की चोट से सही प्रकार से उभरे नहीं थे, हार का एक घाव उन्हें मिल गया। तीन बार ग्रैंडस्लैम जीत चुके एंडी मरे में हाल ही में सिनसिनाती मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में वापसी की थी। जिसमें उन्हें 4-6,4-6 से हार का सामना करना पड़ा था।

सात महीने बाद की थी वापसी

एंडी मरे

तीन बार ग्रैंडस्लैम अपने नाम कर चुके एंडी मरे ने अभी हाल ही में कूल्हे की चोट से उभरकर मैदान में वापसी की थी। उन्होंने अपना पहला मैच सिनसिनाती मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट में खेला। जिसमें उनकी भिड़त रिचर्ड गास्केट से हुई थी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। हार का सामना करने के बाद अपनी बात को लोगों के सामने रखते हुए उन्होंने कहा कि करियर को खतरे में डालने वाली कूल्हे की चोट के कारण जनवरी में कोर्ट से दूर रहा, हालांकि सोमवार को मेरा प्रदर्शन ठीक रहा। उन्होंने कहा

”ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता कि इस मैच से मैंने क्या उम्मीद की थी। इस मैच में कई ऐसी चीजें थी जो मैं बेहतर करने की उम्मीद कर रहा था, लेकिन आपको अपनी उम्मीदों में वास्तविकता रखनी होगी।”

 

एंडी मरे हासिल किए हैं कई खिताब

एंडी मरे

एंडी मरे स्कॉटलैंड के दिग्गज खिलाड़ी है। उनका टेनिस में पुरूषों के एकल में 326 वां स्थान है। वहीं बात अगर युगल की करे तो 5 अगस्त 2019 में उनका स्थान 116 वां था। एंडी मरे ग्रेट ब्रिटेन की तरफ से प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने तीन बार ग्रैंड स्लैंम अपने नाम कर चुके हैं। उन्होंने दो बार ओलंपिक चैंपियन और एक बार डेविड कप चैंपियन में विजय हासिल की थी,  इससे पहले वह एटीपी वर्ल्ड टूर चैंपियनशिप के विजेता भी रह चुके हैं।

जनवरी में घोषणा किया था कि पीड़ित है, कुल्हे के दर्द से

एंडी मरे

एंडी मरे ने इसी साल के जनवरी में अपने ट्वीटर में यह एनाउस किया था उन्होंने हाल ही में हिप सर्जरी कर्रवाई थी, जिसके नतीजे बहुत सकारात्मक नहीं आए। जिसके बाद उन्होंने कहा था कि आगे आने वाले समय में अगर हिप सर्जरी ठीक रही तो वह वापसी कर सकते हैं। हालांकि अभी कुछ दिन पहले उन्होंने वापसी की कोशिश की थी, जिसके नतीजे बहुत ज्यादा सकारात्मक नहीं आए हैं, उनकों अपने पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था।

Related posts