बैडमिंटनः पीवीं सिधु और प्रणीत पहुंचे क्वावर्टर फाइनल में, साइना और श्रीकांत हुए बाहर

Trending News

Blog Post

न्यूज़

बैडमिंटनः पीवी सिधु और प्रणीत पहुंचे क्वावर्टर फाइनल में, साइना और श्रीकांत हुए बाहर 

बैडमिंटनः पीवी सिधु और प्रणीत पहुंचे क्वावर्टर फाइनल में, साइना और श्रीकांत हुए बाहर

गुरुवार का दिन भारतीय टेनिस के इतिहास में खट्टे-मिट्टे पलों के रुप में याद किया जाएगा, यह दिन जहां कुछ खिलाड़ियों के लिए खुशियों भरी सौंगात लेकर आया, वहीं कुछ खिलाड़ियों को घर वापसी का रास्ता भी दिखा दिया। जिससे आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह दिन भारतीयों के लिए मिश्रित सफलता लेकर आया।

बैडमिंटनः पीवी सिधु और प्रणीत पहुंचे क्वावर्टर फाइनल में, साइना और श्रीकांत हुए बाहर 1

पीवी सिंधु और प्रणीत पहुंचे फाइनल में

 पीवीं सिधु और प्रणीत

हम बात कर रहे हैं भारत के स्टार टेनिस खिलाड़ी पीवी सिंधु और बी.साई प्रणीत की, जिन्होंने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में प्रवेश कर लिया है, वहीं भारत के ही कुछ टेनिस खिलाड़ी जैसे साइना नेहवाल, एचएस प्रणय और किदाम्बी श्रीकांत जिन्हे इसी चैंपियनशिप में हार का सामना करना पड़ा।

 

सिंधु ने अमेरिका के बेइवन को हराकर हासिल की यह जीत

 पीवीं सिधु और प्रणीत

दुनियां के पांचवें नंबर की खिलाड़ी पीवी. सिंधु ने अपने तीसरे मुकाबले में अमेरिका की बेइवन झांग को 21-14, 21-6 से हराकर इस दमदार मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

हालांकि आपकों बता दे कि वर्ष 2017 और 2018 में रजत और 2013 और 2014 में कांस्य पदक अपने नाम किया था। उन्होंने इस मुकाबले को 34 मिनट के अंदर ही जीत लिया था।इसके बाद होने वाले क्वार्टर फाइनल में सिंधु का अगला मुकबला चीनी खिलाड़ी ताई जू यिंग से होगा। जिसके खिलाफ सिंधु का 4-10 का रिकॉर्ड है।

भारत की साइना नेहवाल को होना पड़ा मुकाबले से बाहर

 पीवीं सिधु और प्रणीत

इसी चैपिंयनशिप के मुकाबले में भारत की साइना नेहवाल करारी हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण उन्हें इसी चैंपियनशिप से बाहर होना पड़ा। साल 2017 में कांस्य व साल 2015 में रजत पदक अपने नाम किया था।

इस बार के चैंपियनशिप में उनका मुकाबला डेनमार्क की मिया ब्लीकफेल्ड से हुआ था, जिसमें उन्हें 15-21,27-25,21-12 से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

साइना का मुकाबला एक घंटे 12 मिनट तक चला, जिसमें पहला मुकाबला उन्होंने अपने नाम किया, वहीं उन्हें दूसरे और तीसरे गेम में हार का सामना करना पड़ा। जिसके साथ उनकी घर वापसी का रास्ता साफ हो गया।

प्रणीत ने दिखाया अपने खेल का दम

 पीवीं सिधु और प्रणीत

अगर बात पुरुष वर्ग की जाए तो प्रणीत के सिंगल मुकाबले में इंडोनेशिया के एंटोनी सिनीसुका गिंटिंग को हराकर चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। प्रणीत ने गिंटिग को 21-19 , 21-13 से हराकर, इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। प्रणीत ने यह मुकाबला 42 मिनट में अपने नाम कर लिया।

 पीवीं सिधु और प्रणीत

इस जीत के साथ ही वर्ल्‍ड नंबर-19 प्रणीत ने वर्ल्‍ड नंबर-8 गिटिंग के खिलाफ 3-2 का रिकॉर्ड कर लिया है। क्वार्टर फाइनल में प्रणीत के सामने चौथी सीड इंडोनेशिया के जोनाटन क्रिस्टिली से पार पाने की चुनौती होगी, जिनके खिलाफ प्रणीत का 1-2 का रिकॉर्ड है।

प्रणय और श्रीकांत अपने-अपने मुकाबले हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए। प्रणय को अपने तीसरे दौर के मुकाबले में दुनिया के नम्बर-1 खिलाड़ी जापान के केंटो मोमोटा ने हराया था।

Related posts