दूंती चंन्द्र का वीजा हुआ रद्द, विदेशमंत्री से लगाई गुहार..........

Trending News

Blog Post

न्यूज़

तेज धाविका दूती चंन्द्र का वीजा हुआ रद्द, विदेशमंत्री से लगाई ये गुहार 

तेज धाविका दूती चंन्द्र का वीजा हुआ रद्द, विदेशमंत्री से लगाई ये गुहार

फर्राटा धाविका दूती चंद का वीजा किन्हीं से रद्द हो गया है। जिसके लिए उन्होंने भारत की विदेश मंत्री एस जयशंकर से गुहार लगाई  है कि वह उन्हें यूरोपियन प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए मदद करे ,जल्द से जल्द उनका वीजा बनवा दें। ताकि वह इन प्रतियोगिओं में भाग ले सके, क्योंकि इन्हीं प्रतियोगिताओं को जीतकर वह विश्वचैंपियन बनने की ओर अग्रसर हो सकती है।

ट्वीट करके दी सरकार को जानकारी

दूंती चन्द

दूंती चन्द्र ने इसकी जानकारी अपने  ट्विटर पर ट्विट करके दी। उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल में अपने परेशानियों के बारे में लिखते हुए कहा कि उन्हें इसी महीने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित हो रही यूरोपिएन प्रतियोगिताओं में भाग लेना है, जिसके लिए उन्होंने वीजा का आवेदन किया था, लेकिन कई महीनों के लंबे इंतजार के बाद भी अभी तक वीजा नहीं मिला है।

 

वीजा नहीं मिलने का कारण तो स्पष्ट नहीं है, इसलिए दूंती ने वीजा लेने के लिए ये अनोखा तरीका अपनाते हुए ट्वीटर पर पोस्ट करके वीजा देने का आवेदन किया है।

दूंती चन्द्र

जिसके लिए उन्हें विदेश मंत्री से गुहार लगाई है कि वह उनका बीजा बनवा दें, ताकि वह अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स फेडरेशन(आईएएएफ) से मान्यता प्राप्त 100 मीटर दौड़ की दो रेस में भाग ले सकें। यह रेस 13 अगस्त को आयरलैंड और 19 अगस्त को जर्मनी में होनी हैं।

वीजा रद्द होने के कारणों के बारे में नहीं बताया

दूंती चन्द्र

हालांकि उन्होंने अपने ट्वीट में यह तो बताया है कि उनकी वीजा किन्हीं कारणों से रद्द हो गया है, लेकिन क्या कारण थे उसके बारे में कुछ ज्यादा नहीं बताया है। उन्होंने बस अपने ट्वीट में इतना बताया है कि उनका वीजा रद्द हो गया है और वह अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहती हैं। जिसके लिए उन्हें सरकार की सहायता चाहिए।

दूती ने कई प्रतियोगिताओं में जीते हैं मेडल

दूंती चन्द्र

दूती चन्द्र तीसरी ऐसी महिला हैं, जिन्होंने ग्रीष्मकालीन ओलम्पिक खेलों में 100 मीटर की रेस इवेंट को क्वालीफाई किया था। इन्होंने जुलाई 2019 में इटली में हुए वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स में इतिहास रचा दिया था ,क्योंकि ये भारत की एकलौती ऐसी महिला थी, जिन्होंने ट्रैक एंड फील्ड इवेंट्स में गोल्ड मेडल जीता हो। दूंती चन्द्र ने यहां पर 100 मीटर की रेस 11.32 सेकंड के समय में निकाला था। जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

Related posts