Football: सुनील छेत्री का गोल भी नहीं बचा सका, भारत को ओमान से हारने से

Trending News

Blog Post

न्यूज़

Football: सुनील छेत्री का गोल भी नहीं बचा सका भारत की हार, ओमान ने दिया मात 

Football: सुनील छेत्री का गोल भी नहीं बचा सका भारत की हार, ओमान ने दिया मात

भारत में अक्सर ऐसे कई खेल है जिसपर शायद ही किसी का ध्यान जाता हो। उसी खेलों में से एक खेल है फुटबॉल , यहां पर फुटबॉल  उतनी ज्यादा मान्यता नहीं मिली है। जितनी की क्रिकेट मैच की। इसी फुटबॉल मैच को फिर से इतना बड़ा बनाने के श्रेय अगर किसी जाता है तो वह है फुटबॉल के दिग्गज खिलाड़ी सुनील छेत्री को । जिन्होंने फुटबॉल को एक नया आयाम दिया है।

Football: सुनील छेत्री का गोल भी नहीं बचा सका भारत की हार, ओमान ने दिया मात 1

कप्तान के गोल करने के बावजूद हारा भारत

सुनील छेत्री

फीफा वर्ल्डकप 2022 के क्वालीफायर के अपने पहले मैच में भारतीय फुटबॉल टीम को ओमान के हाथों हार का सामना करना पड़ा है। कप्तान सुनील छेत्री के गोल से बढ़त बनाने के बावजूद भारत को मैच में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। दुनिया की 87वें नंबर की ओमान की टीम ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए राबिया अलावी अल मंधार (82वें और 89वें मिनट) के अंतिम आठ मिनट में दागे दो गोल की बदौलत जीत दर्ज की।

भारत को उसी की गलतियों का खमियाजा भुगतना पड़ा

सुनील छेत्री

इस पूरे मैच में भारत को अपनी गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा। भारत ने पहले हाफ में मिले कई मौकों को यूही जाने दिया।
जबकि दूसरे हाफ में ओमान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूरे तीन अंक हासिल किए।

एशिया कप क्वालीफिकेशन 2023 की भी भूमिका निभा रहे इस मैच में हार के बाद भारतीय कोच इगोर स्टिमक ने कहा,

‘हमें गलतियों की दो बार सजा मिली। हमने मैच में अंतिम लम्हों में अंक गंवाए और अगर ऐसा नहीं होता तो हमारे पास अंत में दूसरे स्थान के लिए टक्कर देने का शानदार मौका होता.’

इससे पहले मौजूदा सक्रिय अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के बीच दूसरे शीर्ष स्कोरर 35 साल के छेत्री की बदौलत भारत ने 24वें मिनट में बढ़त बनाई. छेत्री का यह 72वां अंतरराष्ट्रीय गोल है।

दोनों देशों के बीच मुकाबला काफी लंबा खिंचा

सुनील छेत्री

मंधार ने हालांकि 82वें मिनट में भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू को छकाते हुए ओमान को बराबरी दिला तो कर ली । दुनिया की 103वें नंबर की टीम भारत को इसके बाद और निराशा का सामना करना पड़ा जब मंधार ने 89वें मिनट में एक और गोल दागकर ओमान को 2-1 की बढ़त दिला दी जो निर्णायक साबित हुई.

भारत ने मैच की अच्छी शुरुआत की और पहले हाफ में दबादबा बनाया, जिसका फायदा उसे 24वें मिनट में छेत्री के गोल के रूप में मिला. हालांकि जब लग रहा था कि भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल रहेगी जब मंधार ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम पर बने दबाव का फायदा उठाते हुए दो गोल दागकर ओमान को जीत दिला दी।

Related posts