Free Fire और BGMI दोनों बैटल रॉयल गेम के डेवलपर्स ने लाखों अकाउंट किये बैन जानिए डिटेल्स 1

इस आर्टिकल में हम Free Fire और BGMI दोनों बैटल रॉयल गेम्स के डेवेल्पर्स चीटर्स के खिलाफ काफी ज्यादा सख्त कार्यवाही कर रहे हैं। प्रत्येक महीने दोनों बैटल रॉयल गेम्स की रिपोर्ट जारी होती है और रिपोर्ट के माध्यम से गेम के अंदर कितने अकाउंट को बैन किया गया है उसके खिलाफ जानकारी होती है। तो इस मंथ कितने अकाउंट बैन किये हैं नीचे पूरी जानकारी दी गई है जिसे ध्यान पूर्वक पढ़े।

Free Fire दुनिया का सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला बैटल रॉयल गेम है क्योंकि, इस गेम को प्लेयर्स आसानी से सस्ते मोबाइल में खेल सकते हैं। ये खिलाड़ियों को शानदार और मनोरंजन करने के लिए ताकतवर चीज़ें प्रदान करता है। दरअसल, गेम के अंदर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों को मूवमेंट और स्पीड के साथ खेलना पड़ता है। इसलिए,  कुछ प्लेयर्स चीटिंग और हैक्स का उपयोग करके इन-गेम प्रोफेशनल प्लेयर्स बनने का प्रयास करते हैं। गेम के अंदर चीटिंग, हैक्स और थर्ड पार्टी का उपयोग करना गैरकानूनी है।

BGMI गूगल प्ले स्टोर पर 2 अगस्त 2021 को लॉन्च किया गया था। इतने कम समय में इस बैटल रॉयल गेम ने बैटल रॉयल गेम्स खेलने वाले खिलाड़ियों के दिलों में खास जगह बनाई है। इस गेम को कम-से-कम 60+ मिलियन खिलाड़ियों ने डाउनलोड किया है। गेम के अंदर अच्छा प्रदर्शन और ज्यादा किल्स करने के लिए कुछ प्लेयर्स थर्ड पार्टी ऐप्स, और हैक का उपयोग करते हैं। गेम के अंदर इन सभी चीज़ों का उपयोग करने पर Krafton उन प्लेयर्स के साथ बेहद बुरा बर्ताव करता है। प्रत्येक महीने दोनों बैटल रॉयल गेम्स के डेवेल्पर्स चीटिंग और हैक के खिलाफ रिपोर्ट जारी करते हैं।

इन रिपोर्ट के माध्यम से गेम के अंदर चीटिंग और हैक का यूज करने वाले प्लेयर्स का अकाउंट बैन हो जाता है। तो नीचे देख सकते हैं इस मंथ Garena और Krafton ने कितने अकाउंट बैन किये हैं।

Also Read:- BGMI में स्टाइलिश और यूनिक निकनेम प्राप्त करने के लिए वेबसाइट का यूज कैसे करें?

Free Fire और BGMI दोनों बैटल रॉयल गेम के डेवलपर्स ने लाखों अकाउंट किये बैन जानिए डिटेल्स

Free Fire और BGMI दोनों बैटल रॉयल गेम के डेवलपर्स ने लाखों अकाउंट किये बैन जानिए डिटेल्स 2

Garena Free Fire खिलाड़ियों को काफी शानदार चीज़ें प्रदान करता है। लेकिन, धोका-धड़ी के खिलाफ काफी सख्त कार्यवाही करता है। यह प्रत्येक महीने प्लेयर्स के लाखों अकाउंट को पर्मानेंट बैन करता है। इस मंथ भी प्लेयर्स के लगभग 8 लाख के आस-पास अकाउंट बैन किये हैं। यह रिपोर्ट के मुताबिक जानकारी प्राप्त हुई है। प्लेयर्स फेसबुक अकाउंट पर जानकारी चैक कर सकते हैं।

Free Fire और BGMI दोनों बैटल रॉयल गेम के डेवलपर्स ने लाखों अकाउंट किये बैन जानिए डिटेल्स 3

BGMI को लॉन्च हुए करीबन 3 मंथ हो चुके हैं। लेकिन, Krafton के डेवेल्पर्स चीटिंग और हैक का यूज करने वाले प्लेयर्स के लिए सख्त कार्यवाही करता है। पिछले मंथ की रिपोर्ट में करीबन 2 लाख अकाउंट बैन किये थे। दरअसल, इस मंथ काफी कम प्लेयर्स ने चीटिंग और हैक का यूज किया है। फेसबुक अकाउंट के पोस्ट के अनुसार 60 हजार के लगभग अकाउंट बैन किये हैं।

Also Read:-  Free Fire में सबसे खतरनाक कोबरा बंडल कैसे प्राप्त करें?