शमी पर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों को लेकर बीसीसीआई ने की हसीन जहां से पूछताछ

kalpesh kalal / 18 March 2018

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी पर पिछले ही दिनों उनकी पत्नी हसीन ज़हां ने आरोपों का एक बड़ा बम फोड़ा है। मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन ज़हां ने शमी पर एक के बाद एक गंभीर और सनसनीखेज आरोप लगाए। इन आरोपों के बाद से मोहम्मद शमी के जीवन में बड़ा भूचाल सा आ गया है। जिससे शमी का करियर तक दांव पर लग गया है।

मोहम्मद शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच में जुटी बीसीसीआई

इन सभी सनसनीखेज आरोप में मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन ज़हां ने एक और बड़ा और बहुत ही गंभीर आरोप लगाया था। मोहम्मद शमी पर ये आरोप मैच फिक्सिंग का लगाया गया था। मैच फिक्सिंग जैसे बड़े आरोप के बाद बीसीसीआई भी मोहम्मद शमी के इस मामले की जांच में जुट गई है।

बीसीसीआई की एंटी करप्शन ब्यूरो ने की हसीन जहां से पूछताछ

मोहम्मद शमी पर लगाए गए उनकी पत्नी के द्वारा मैच फिक्सिंग के आरोपों के बाद अब बीसीसीआई हसीन जहां से पूछताछ करने के लिए कोलकाता जा पहुंची है। बीसीसीआई की एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आज कोलकाता के लाल बाजार स्थित शमी की पत्नी हसीन जहां के घर जाकर शमी पर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों को लेकर पूछताछ की।

हसीन ज़हां ने मोहम्मद शमी पर लगाए हैं मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोप

बीसीसीआई की एंटी करप्शन की टीम ने हसीन ज़हां से मोहम्मद शमी पर लगाए गए मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर आरोपों को लेकर पूछताछ के बाद इस बारे में ठोस सबूत भी मांग लिए हैं। आपको बता दें कि हसीन ज़हां ने मोहम्मद शमी पर फिक्सिंग का आरोप लगाते हुए बताया था, कि

इंग्लैंड में रहने वाले मोहम्मद भाई के कहने पर शमी ने मैच फिक्सिंग के कारनामें को अंजाम दिया था। इसके लिए पूरा पैसा कैश में दिया गया था। ये पैसा शमी को पाकिस्तान की रहने वाली अलिशबा नाम की लड़की से मिले थे।

सीओए को पूछताछ के बाद एक सप्ताह में देनी होगी रिपोर्ट

वहीं इस मामले में बीसीसीआई की एंडी करप्शन ब्यूरों ने हसीन ज़हां से करीब तीन घंटे तक कड़ी पूछताछ की। बीसीसीआई के एंटी करप्शन ब्यूरो के अध्यक्ष नीजर कुमार की देखरेख में शमी पर लगे मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच की जा रही है। इसके लिए बीसीसीआई के सीईओ विनोद राय ने एक सप्ताह का समय दिया है। जिसके बाद ये रिपोर्ट सीओए को सौंपनी है।

मैच फिक्सिंग मामलें में क्लीन चिट के बाद मोहम्मद शमी को कॉन्ट्रेक्ट में कर दिया जाएगा शामिल

वहीं मैच फिक्सिंग के गंभीर आरोपों का बाद मोहम्मद शमी को बीसीसीआई ने अपने सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया था। इसको लेकर बीसीसीआई ने कहा है कि “मैच फिक्सिंग के आरोपों से क्लीन चिट मिलने के बाद ही उन्हें फिर से कॉन्ट्रेक्ट में शामिल किया जाएगा।” 

अगर आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आए तो प्लीज इसे लाइक और शेयर करें।