इंडियन क्रिकेट टीम ने दी 36 रनों से इंग्लैंड को मात, लगा बधाईयों का तांता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से हरा विश्व में बजाय इंडिया के नाम का डंका, जीता फिजिकली डिसेबिलिटी क्रिकेट कप सीरीज 

भारत ने इंग्लैंड को 36 रनों से हरा विश्व में बजाय इंडिया के नाम का डंका, जीता फिजिकली डिसेबिलिटी क्रिकेट कप सीरीज

अब आप सोच रहे होगें के अभी तो भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहा मैच पूरी तरह खत्म ही नहीं हुआ तो यह कौन सी इंडियन टीम है जिसकों जीत को ताज पहनाया जा रहा है, तो आपकों बता दे कि यह मैच फिजिकली डिसेबिलिटी चैलेंज खिलाड़ियों के बीच में खेला गया था। जिसमें उन्होंने इंग्लैड को उन्हीं की सरजमीं पर हराया था।

भारत और इंग्लैंड के बीच हुआ था मैच

इंड़ियन क्रिकेट टीम

इंडिया और इंग्लैंड के बीच हुए फिजिकल डिसेबिलिटी टी20 वर्ल्‍ड सीरीज में इंडिया ने इंग्लैंड को उसी के घर में 36 रन से हराकर खिताबी जीत अपने नाम की, इस टी-20 सीरीज के मैच को इंग्लैंड के वोर्सेस्टर में खेला गया था, जिसमें भारत ने इंग्लैंड को हराकर शानदार जीत अपने नाम की। हालांकि आपकों बता दे इससे पहले आखिरी ग्रुप मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को मात दी थी।

इंडिया टीम ने खड़ा किया था विशाल स्कोर

इंडियन क्रिकेट टीम

इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 180 रन का स्कोर खड़ा किया था। इसमें रवींद्र सांठे ने शानदार अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने 34 गेंद पर 53 रन की पारी खेली, हालांकि टीम को पहला झटका पहले ही ओवर में लग गया था, मगर उसके बाद कुणाल और कप्तान विक्रांत केनी ने भारतीय टीम की कमान संभाली। कुणाल ने जहां 36 रन बनाएं वहीं विक्रांत 29 रनों का अपना  योगदान दिया। इसके बाद आखिरी ओवरों में सुगानेश महेंद्रन ने महज 11 गेंदों पर 33 रन ठोककर टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाया।

भारतीय गेंदबाजों ने कुछ इस तरह दिखाया अपना दम-खम

इंडियन क्रिकेट टीम

वहीं अगर बात इंग्लैंड टीम की करे तो उऩ्होंने अपनी शुरुआत बहुत धमाकेदार अंदाज में किया। 181 रन के बड़े लक्ष्य की पीछा करते हुए, उन्होंने एक अच्छी बल्लेबाजी की शुरुआत की। इंग्लैंड ने 10.2 ओवर के एक विकेट के नुकसान में उन्होंने 90 रनों की शानदार पारी खेल डाली थी। लेकिन कहते हैं कि मैच एक खेल हैं जहां अगले पल क्या होने वाला है किसी को नहीं पता होता हैं,तो कुछ ऐसा ही घटा इस मैच में मैच के अंत में भारतीय गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की। भारत की तरफ से सनी गोयत ने दो बल्लेबाज एंगुस ब्राउन और कैलम फ्लिन के विकेट चटका दिए।

इंडियन क्रिकेट टीम

अपने सर्वेक्षेष्ट बल्लेबाजों को इस तरह पवेलियन में जाते हुए देख उनका मनोबल ऐसा गिरा कि फिर कभी उठ न सका। इग्लैंड की टीम 6 विकेट पर 105 रन बनाकर, वापस पवेलियन में लौट गई।आपकों बता दे कि इससे पहले इसी भारतीय टीम का मुकाबला पाकिस्तान की टीम से हुआ था जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

बीसीसीआई ने ट्वीटर के माध्यम से सराहा इस जीत को

Related posts