सन्यास ले चुके जैकब ओरम को मिली एक अहम जिम्मेदारी, अब इस टीम को कोचिंग देते आयेंगे नजर | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

न्यूज़

सन्यास ले चुके जैकब ओरम को मिली एक अहम जिम्मेदारी, अब इस टीम को कोचिंग देते आयेंगे नजर 

सन्यास ले चुके जैकब ओरम को मिली एक अहम जिम्मेदारी, अब इस टीम को कोचिंग देते आयेंगे नजर

जैकब ओरम… नाम याद हैं ना… जी हाँ ! हम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑल राउंडर्स में से जैकब ओरम की बात कर रहे हैं. क्रिकेट के मैदान पर आप सभी ने अभी तक जैकब ओरम को बल्लेबाजो को छक्के छुड़ाते और गेंदबाजो की नाक में दम करते जरुर देखा होगा, लेकिन अब जैकब ओरम को बहुत ही जल्द एक नई भूमिका अदा करते देखेगे.

दरअसल न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने जैकब ओरम को न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम का बॉलिंग कोच नियुक्त किया हैं. न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात का एलान आज सुबह मंगलवार, 6 मार्च को किया. ओरम के साथ साथ मैट बैल को बैटिंग कोच के रूप में नियुक्त किया गया हैं. जैकब ओरम और मैट बैल अब महिला टीम के मुख्य कोच हैडी टिफीन के साथ साथ अगले साल जुलाई तक काम करेगे.

खुश हुए ओरम 

सन्यास ले चुके जैकब ओरम को मिली एक अहम जिम्मेदारी, अब इस टीम को कोचिंग देते आयेंगे नजर 1

महिला टीम का कोच बनाये जाने के बाद जैकब ओरम काफी खुश नजर आ रहे हैं. हाल में ही मीडियाकर्मियों से बात करते हुए ओरम ने कहा, कि ”इस नई चुनौती को लेकर मैं काफी उत्साहित हूँ. मैं वाकई में हैडी टिफीन और व्हाईट फ्रेंस के साथ काम करने को लेकर भी बहुत खुश हूँ. टीम में काफी सारे अच्छे खिलाड़ी मौजूद हैं और टीम में अच्छा करने की क्षमता भी हैं. मैं टीम के गेंदबाजो के साथ काम करने के लिए तैयार हूँ.”

जैकब ओरम का नाम अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक बड़े खिलाड़ी के तौर पर लिया जाता हैं. जैकब ओरम ने करीब करीब दस सालों तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला हैं. न्यूजीलैंड के लिए ओरम ने कुल 33 टेस्ट, 160 एकदिवसीय और 36 टी ट्वेंटी मैच खेले.

सन्यास ले चुके जैकब ओरम को मिली एक अहम जिम्मेदारी, अब इस टीम को कोचिंग देते आयेंगे नजर 2

33 टेस्ट मैचों में ओरम ने 1780 रन और 60 विकेट हासिल किये. वनडे क्रिकेट में भी उनके नाम पर 2469 रन और 173 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. बात आर टी20 फॉर्मेट की करे, तो इस प्रारूप में उनके नाम पर 19 विकेट दर्ज हैं. जैकब ओरम विश्व क्रिकेट के सबसे झुझारू ऑल राउंडर्स में से रहे हैं.

कोच की भूमिका में जैकब ओरम का यह पहला अनुभव होगा. आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि 39 वर्षीय जैकब ओरम आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के लिए खेल चुके हैं.

Related posts

Leave a Reply