जियो टीवी को मिला निदाहास ट्रॉफी के डिजिटल प्रसारण का अधिकार

Trending News

Blog Post

न्यूज़

हॉट स्टार, सोनी और स्टार स्पोर्ट्स को नहीं बल्कि इस चैनल को मिला निदहास ट्राफी के डिजिटल राइट्स, फ्री देख सकते है मैच और हाइलाइट्स 

हॉट स्टार, सोनी और स्टार स्पोर्ट्स को नहीं बल्कि इस चैनल को मिला निदहास ट्राफी के डिजिटल राइट्स, फ्री देख सकते है मैच और हाइलाइट्स

कल यानी 6 मार्च से भारत-श्रीलंका-बांग्लादेश के बीच निदाहास ट्रॉफी की शुरुआत होने वाली है। इन तीनों एशियाई देशों के बीच टी-20 ट्राई सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज को लेकर भारतीय दर्शकों में काफी उत्साह हैं। ऐसे में डिजिटल कंपनियां भी इसका जबरदस्त फायदा उठाना चाहती है।

जियो टीवी को मिले डिजिटल प्रसारण के अधिकार

हॉट स्टार, सोनी और स्टार स्पोर्ट्स को नहीं बल्कि इस चैनल को मिला निदहास ट्राफी के डिजिटल राइट्स, फ्री देख सकते है मैच और हाइलाइट्स 1

जीयो टीवी इस वक्त भारत में सबसे बड़ी लाइव टीवी एप है। भारत में ज्यादातर लोग जीओ टीवी के जरिए क्रिकेट मैच का लाइव प्रसारण देखते हैं। ऐसे में जीओ ने इस बार निदाहास ट्रॉफी के लिए अपने दर्शकों को विशेष सुविधा देने की कोशिश की है। सोमवार को जीओ ने घोषणा की कि उसने कल से होने वाले ट्वी-20 ट्राई सीरीज यानी कि निदाहास ट्रॉफी के लिए विशेष भारत डिजिटल अधिकार हासिल किए हैं।

जिओ टीवी ने हाल ही में ‘सर्वश्रेष्ठ मोबाइल वीडियो सामग्री’ के लिए प्रतिष्ठित ग्लोबल मोबाइल (जीएलओएमओ) 2018 का पुरस्कार जीता, इस दौरान जिओ द्वारा कहा गया, कि “वह त्रिकोणीय श्रृंखला के व्यापक कवरेज प्रदान करने के लिए श्रीलंका क्रिकेट के साथ काम कर रहा है। घटना के कवरेज में लाइव और दोहरा प्रसारण के अलावा पैकेज को हाइलाइट करना शामिल होगा।

जियो को शीतकालिन ओलंपिक खेल-2018 के भी प्रसारण अधिकार मिले

हॉट स्टार, सोनी और स्टार स्पोर्ट्स को नहीं बल्कि इस चैनल को मिला निदहास ट्राफी के डिजिटल राइट्स, फ्री देख सकते है मैच और हाइलाइट्स 2

आपको बता दें कि रिलायंस जियो के लाइव टेलीविजन एप जियो टीवी को निदाहास ट्रॉफी के लिए भारत में डिजिटल प्रसारण के अधिकार मिल गए हैं। गौरतलब है कि जीयो पिछले महीने शीतकालिन ओलंपिक खेल-2018 के भी देश भर में प्रसारण के अधिकार को प्राप्त करने में कामयाब हुई थी।

जीयो ने पिछले एक साल में भारत में सभी दूसरे कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। इसी वजह से जीयो टीवी को हाल ही में ‘सर्वश्रेष्ठ मोबाइल वीडियो सामग्री’ के लिए प्रतिष्ठित ग्लोबल मोबाइल (जीएलओएमओ) 2018 का पुरस्कार दिया गया था।

इस मौके पर जीयो कंपनी के एक अधिकारी ने बताया कि, पिछले कुछ समय में हमने काफी कामयाबी हासिल की है। भारतीय डिजिटल उपभोक्ताओं के लिए दो वैश्विक खेल कार्यक्रम के प्रसारण की अनुमति हमे मिल गई है। जिसमें शीतकालीन ओलंपिक 2018 और ईएफएल कप के साथ-साथ निदाहास ट्रॉफी के डिजिटल प्रसारण के अधिकार भी हमें प्राप्त हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि हमने निदाहास ट्रॉफी के लिए श्रीलंका के साथ मिलकर काफी शानदार काम किया है। निदाहास ट्रॉफी के सभी मैचों के लाइव प्रसारण के साथ-साथ रिपील टेलीकास्ट यानी की हाइलाइट भी दर्शक जीयो लाइव एप पर देख सकेंगे।

श्रीलंका-भारत के बीच पहला टी-20 मैच कल

हॉट स्टार, सोनी और स्टार स्पोर्ट्स को नहीं बल्कि इस चैनल को मिला निदहास ट्राफी के डिजिटल राइट्स, फ्री देख सकते है मैच और हाइलाइट्स 3

श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य संचालन अधिकारी जेरोम जयरत्ने ने कहा, “हम भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए टी -20 श्रृंखला  के डिजिटल प्रसारण के लिए जियो टीवी के साथ काम करने में काफी उत्साहित हैं। इसी के साथ हम उपमहाद्वीप में क्रिकेट उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने की उम्मीद करते हैं।”

निदहास ट्रॉफी के सारे मैच कोलंबो के आर.प्रेमादास इंटरनेशनल में खेला जाएंगे। पहला मैच 6 मार्च को भारत औऱ श्रीलंका के बीच खेला जाएगा वहीं आखिरी फाइनल मुकाबला 18 मार्च को खेला जाएगा।

Related posts

Leave a Reply