मोहम्मद शमी-हसीन जहां मामले में आया नया मोड़, पुलिस ने शमी का मोबाइल किया जब्त

Gurpreet / 13 March 2018

कोलकाता पुलिस ने शमी का ममोबाइल किआ जब्त, मांगी बीसीसीआइ से मदद

भारतीय तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी इस समय मुसीबतों में घिरे हुए है. रोज उन पर एक नया पहाड़ टूट रहा है. उनकी पत्नी हसीन जहां ने उन पर कई संगीन आरोप लगा दिए हैं. जिसके बाद उनकी पारिवारिक जिंदगी के साथ-साथ करियर भी दांव पर लग गया है. इन सबके बाद से शमी के जीवन में भूचाल सा आ गया है.

साथ ही उनकी पत्नी ने शमी और उनके परिवार के खिलाफ केस दर्ज करवा दिया है. कोलकाता पुलिस ने शमी के खिलाफ इंडियन पीनल कोड की सात धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. शमी के साथ-साथ उनके परिवार के 4 सदस्यों पर भी केस दर्ज किया गया है.

आईपीसी की धारा के तहत लगे ये आरोप

आईपीसी की धारा 498A इस धारा के अंतर्गत शमी और उनके परिवार पर हसीन के साथ क्रूर व्यवहार करने का आरोप है. 323 के तहत पत्नी को चोट पहुँचाने का. 307 के तहत हत्या करने की कोशिश. 376 के तहत बलात्कार की सजा. 506 के तहत डराने धमकाने. 328 के तहत नुकसान पहुँचाने के आशय से जहर देना. तथा 34 के अंतर्गत सामान्य आशय से एक से ज्याद लोगों द्वारा किया गया अपराध करने के आरोप लगाए गए है.

डिटेक्टिव डिपार्टमेंट को सौंपा गया केस 

शमी का यह केस कोलकाता लाल बाज़ार पुलिस के डिटेक्टिव डिपार्टमेंट को सौंप दिया गया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता पुलिस ने बीसीसीआइ से शमी के केस के लिए मदद मांगी है. पुलिस ने बीसीसीआइ से शमी की यात्रा का ब्यौरा माँगा है. दुबई के साथ-साथ साउथ अफ्रीका से भारत आने तक की सारी खबर देने के लिए कहा है.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त प्रवीन त्रिपाठी ने कहा, ‘हमने बीसीसीआइ को पत्र भेज दिया है. अब हम जवाब का इंतज़ार कर रहे हैं. हमने बीसीसीआइ से शमी की सारी यात्राओं का विवरण मांगा है पर हमे अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है.’

शमी का मोबाइल भी हुआ जब्त

साथ ही शमी के मोबाइल नंबर को फोरेंसिक जाँच के लिए पुलिस ने जब्त कर लिया है. जिससे उनकी पत्नी द्वारा शमी पर लगाए गए आरोपों का पता लगाया जा सके.

पुलिस ने बताया कि हमने हसीन से मोबाइल फ़ोन और कुछ दस्तावेज भी जब्त कर लिए हैं. जिससे ऑडियो क्लिप के साथ-साथ मैसेज का पता लगाया जा सके. साथ ही मोबाइल में किस नेटवर्क का इस्तेमाल किया जा रहा था और लोगों के से क्या बात चीत हुई है इसका पता लगाया जा सके.

Related Topics