भारत के लाल ने किया कमाल, थाईलैंड 500 चैंपियनशिप जीतने के बाद, वर्ल्ड चैंपियन

Trending News

Blog Post

न्यूज़

भारत के लाल ने किया कमाल, थाईलैंड 500 चैंपियनशिप जीतने के बाद, टॉप 10 में बनाई जगह 

भारत के लाल ने किया कमाल, थाईलैंड 500 चैंपियनशिप जीतने के बाद, टॉप 10 में बनाई जगह

भारत के दो लाल चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज ने तो कमाल ही कर दिया। थाईलैंड 500 की ट्रॉफी जीतने के बाद उन्होंने अपना अगला निशाना अगले हफ्ते होने वाली विश्व चैंपियनशिप ट्रॉफी पर लगाया है। ऐसा करने वाले वह इकलौते ऐसे भारतीय बने जो अपने जीवन में इतनी कम उम्र में इतना अच्छा मुकाम हासिल कर सके।

बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 जीतने के बाद पहुंचे शीर्ष 10 के स्थान पर

चिराग और सत्विक

चिराग और सात्विक ने बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 का खिताब जीतने के बाद उन्होंने वर्ल्ड के शीर्ष 10 में अपना स्थान पक्का लिया था। इस स्थान में पहुंचने के साथ-साथ उनके अंदर जीतने का आत्मविश्वास इस तरह जागा कि उन्होंने चैपिंयनशिप जीतने का सपना देख डाला। भारत की इस जोड़ी ने जब बैंकाक में हुए सुपर 500 के  फाइनल में ली जुन हुई और ल्यु यू चेन की गत विश्व चैंपियन जोड़ी को हराया था तब चिराग ने कहा कि इस प्रदर्शन से उन्हें विश्व चैंपियनशिप में पदक जीतने का आत्मविश्वास मिला है।
चिराग ने कहा,

 

”विश्व चैंपियनशिप अगले हफ्ते है और इस प्रतियोगिता से पहले हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। अधिकतर शीर्ष खिलाड़ियों ने थाईलैंड में हिस्सा लिया था। हमें पता है कि हम प्रबल दावेदार के रूप में नहीं उतरेंगे लेकिन इससे (थाईलैंड में खिताब) पदक जीतने की उम्मीद जागी है।”

 

इस खिताब को जीतने के बाद उन्होंने कहा था कि

        ”हमारे अंदर विश्व चैंपियन बनने की क्षमता है। थाईलैंड ओपन का स्तर ऊंचा था। यह आसानी से विश्व चैंपियनशिप के स्तर का था इसलिए मुझे लगता है कि हमारे पास पदक जीतने का मौका है।”

टोक्यों ओलंपिक में बना सकते हैं अपनी जगह पक्की

चिराग और सात्विक

सुपर 500 में मिली शानदार प्रदर्शन की बदौलत चिराग और सात्विकसाईराज की जोड़ी सात स्थान की छलांग के साथ विश्व रैंकिंग में नौवें स्थान पर पहुंचने में सफल हो गई थी। उस समय चिराग ने कहा कि उनकी नजरें अब साल के अंत तक शीर्ष 10 में जगह बरकरार रखने पर टिकी हैं, जिससे कि टोक्यो ओलंपिक में जगह बनाना सुनिश्चित हो सके।

Related posts