स्वर्ण पदक की चाहत लिए,पीवी सिंधु उतरेगीं की विश्व चैम्पियनशिप में

Trending News

Blog Post

न्यूज़

स्वर्ण पदक की चाहत लिए, विश्व चैम्पियनशिप में उतरेगीं पीवी सिंधु 

स्वर्ण पदक की चाहत लिए, विश्व चैम्पियनशिप में उतरेगीं पीवी सिंधु

हर किसी खिलाड़ी का एक सपना होता है कि वह अपने देश के लिए  खेले और स्वर्ण पदक अपने नाम कर सके, कुछ ऐसा ही सपना लिए  पीवी सिंधु सोमवार से शुरू होने बीडब्ल्यूएफ की विश्न चैम्पियनशिप की प्रतियोगिता में उतरेगी। जिसमें वह स्वर्णपदक हासिल करने की जी-जान लगा देगी।

दो रजत और इतने कांस्य पदक कर चुकी हैं अपने नाम

पीवी सिंधु

हालांकि आपकों बता दे कि सिंधु ने इससे पहले बीडब्ल्यूएफ विश्व चैम्पियनशिप में दो रजत और इतने कांस्य पदक अपने नाम कर चुकी है, लेकिन इतने पदक अपने नाम करने के बाद भी वह अपने स्वर्णों के सूखे को खत्म नहीं कर पाई है। इस बात से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आज होने वाली विश्व चैंम्पियनशिप में वह अपने स्वर्णों का सूखा खत्म कर, गोल्ड मेडल में अपने निशाना लगाएँगी।

अभी लय में नहीं चल रहा है सिंधु का खेल जीवन

पीवी सिंधु

24 वर्षीय हैदराबादी खिलाड़ी सिंधु काफी दिग्गज खिलाड़ी  है, लेकिन बात इस समय की करे तो वह विश्व चैम्पियनशिप वह काफी समय से उनके जीतने की लय ठीक नहीं, उन्हें लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। सिंधु 2017 चरण में 110 मिनट तक चले  मैच में उन्हें जापान की नोजोमी ओकुहारा से पराजित होना पड़ा था। वहीं साल 2018 के फाइनल में स्पेन की ओलंपिक चैम्पियन कैरोलिना मारिन ने उन्हें हराया था।

पांचवें नंबर की खिलाड़ी हैं पीवी सिंधु

पीवी सिंधु

आपकों बता दें कि सिंधु विश्व की पांचवी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी है। उन्होंने हाल ही में इंडोनेशिया ओपन की उप विजेता का ताज अपने नाम किया है। अपनी इसी जीत को बरकरार रखने के लिए फिटनेस और डिफेंस पर खासा ध्यान दे रही है। इस भारतीय खिलाड़ी को पहले दौर में बाई मिली है और अपने अभियान की शुरूआत चीनी ताइपे की पाई यु पो और बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के बीच होने वाले मुकाबले की विजेता के खिलाफ करेंगी।

सिंधु ने कहा,

‘‘मैं अपने डिफेंस, शारीरिक फिटनेस पर और कोर्ट के अंदर के कौशल पर भी काम कर रही हूं। मैंने कड़ी मेहनत की है और मुझे उम्मीद है कि मैं अच्छा प्रदर्शन कर सकती हूं। मुझे अच्छा प्रदर्शन करना होगा, लेकिन कोई दबाव नहीं है।’’

साइना नेहवाल से हो सकती है भिड़त

सिंधु अगर जीत जाती है तो अपने इसी मैच के तीसरे दौर में वह अमेरिका की बेईवेन झांग से भिड़ सकती हैं, वहीं अगर बात क्वार्टरफाइनल के करे तो उनका सामना चीनी खिलाड़ी ताइपे की ताई जु यिंग से सकता है। अगर सिंधु इन बाधाओं को पार करती हुई आगे बढ़ती है तो सबसे आखिरी में उनका सामना अपने हमवतन साइना नेहवाल से हो सकता है।

पीवी सिंधु

विश्व चैम्पियनशिप में रजत और कांस्य पदक जीतने वाली आठवीं वरीयता प्राप्त साइना की भिड़ंत स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और नीदरलैंड की सोराय डे विच एजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता से होगी। अगले दौर में उनके डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ने की संभावना है। क्वार्टरफाइनल में साइना का सामना चीन की चेन यू फेई से होने की उम्मीद है, जिन्होंने साल के शुरू में ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप हासिल की थी।

Related posts