2019 तक क्रिकेट करियर को जारी रखना चाहते हैं स्टार क्रिकेटर युवराज
Connect with us

न्यूज़

युवी ने बताया टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए उन्हें क्या करना होगा…

युवराज सिंह ने 8वें लारेंस विश्व खेल पुरस्कारों में शिरकत की। वहां युवराज ने मीडिया से बात-चीत के दौरान अपने संन्यास का खुलासा किया।

साथ ही कहा कि

“मेरा पूरा फोकस 2018 में होने वाले आईपीएल मैचों में है। आईपीएल मेरे लिए बहुत ही अहम है। मैं इसमें बहुत अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। आईपीएल में प्रदर्शन करने से ही मुझे 2019 विश्व कप में जगह बनाने में मदद मिलेगी। मैं अपना क्रिकेट करियर 2019 तक जारी रखना चाहता हूं। उसके बाद ही मैं अपने सन्यास लेने का फैसला करूंगा।”

युवराज का बेहतरीन सफ़र

युवराज ने भारत के लिए आखिरी वनडे जून 2017 में खेला था। उसके बाद से ख़राब परफॉरमेंस की वजह से युवराज वनडे से बहर चल रहे हैं।

2011 में भारतीय टीम को विश्वकप में विश्व चैंपियन बनाने में युवराज का बहुत बड़ा योगदान था। अपने बेहतरीन प्रदर्शन के चलते वो ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ घोषित किये गए थे। भारतीय क्रिकेट में युवराज एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में जाने जाते हैं। चाहे वो बल्लेबाजी की बात हो या फिर गेंदबाजी की।

2011 का विश्ववकप जीतने के बाद वो निजी जीवन में कैंसर की जंग जीते और एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापसी की। युवराज को अपने क्रिकेट करियर में सिर्फ एक ही कमी खलेगी कि वो टेस्ट क्रिकेटर के तौर पर अपनी पहचान बनाने में असफल रहे।

युवरान ने कोहली को बताया शानदार 

युवराज सिंह ने मीडिया के सामने भारतीय कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफ की। युवराज ने कहा कि,

“टेस्ट हारने के बाद भी भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया. इसका पूरा श्रेय कप्तान विराट कोहली को जाता है. साउथ अफ्रीका के दौरे में भारतीय स्पिनरों खासकर युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव का भी शानदार प्रदर्शन शानदार रहा। भारतीय टीम के दबदबे का अंदाजा हम इसी बात से लगा सकते हैं कि विदेशी दौरे पर तीन सीरीज खेलकर उनमें से दो सीरीज जीत ली हैं। कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रही है।”

युवराज ने आगे कहा कि

“भारतीय टीम लगातार इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में हमेशा से शानदार प्रदर्शन करती आई है। इसलिए मुझे टीम की इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में जीत का पूरा भरोसा है।”

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

[quads id=3]

Must See

IPL Auction 2019