ये पांच खिलाड़ी दिल्ली डेयरडेविल्स में ले सकते हैं मोहम्मद शमी की जगह

Trending News

Blog Post

न्यूज़

IPL 2018: ये हैं वो 5 तेज भारतीय गेंदबाज जो मोहम्मद शमी की जगह खेल सकते है दिल्ली की तरफ से आईपीएल 2018 

IPL 2018: ये हैं वो 5 तेज भारतीय गेंदबाज जो मोहम्मद शमी की जगह खेल सकते है दिल्ली की तरफ से आईपीएल 2018

पत्नी के द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों के बाद टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है। बीसीसीआई ने मोहम्मद शमी को नए अनुबंध सूची में जगह नहीं दी है वहीं केंद्रीय अनुबंध करार भी खत्म कर दिया। वहीं पूरे मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स ने भी बीसीसीआई के रूख पर नजर टिकाए हुए हैं।

टीम फ्रेंचाइजी का कहना है कि शमी के मामले में बीसीसीआई के दिशा निर्देशों का पालन करेगे। ऐसे में अब शमी का आईपीएल में खेलने को लेकर भी संशय बरकरार है। तो आइए जानते हैं ऐसे पांच गेंदबाजों के बारे में जो दिल्ली डेयर डेविल्स मे शमी की जगह ले सकते हैं।

1- राजेश गुरबानी

विदर्भ  की टीम से खेलने वाले तेज गेंदबाज राजेश गुरबानी दिल्ली डेयडेविल्स में शमी की जगह लेेने वाले प्रमुख दावेदारों मे से एक हैं। राजेश ने अभी तक लिस्ट ए और फर्स्ट क्लास क्रिकेट ही खेला है। हालांकि इस आईपीएल में राजेश गुरबानी अनसोल्ड चले गए। राजेश गुरबानी विदर्भ की तरफ से खेलते हुए 6 रणजी मैचों में 39 विकेट लेकर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था।

2- वरून एरोन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की तरह से पिछला आईपीएल मुकाबला खेलने वाले वरून एरोन की इस आईपीएल में किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई है। उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स,कोलकाता नाइटराइडर्स और बेंगलुरू की तरफ से खेलते हुए आईपीएल के छह सीजन खेले हैं।

वरून एरोन ने आईपीएल के 42 मैच खेले जिसमें इन्होंने 32.07 की औसत से 1219 रन देते हुए 38 विकेट अपने नाम किए हैं। पिछले आईपीएल मे बेंगलुरू की तरफ से खेलते हुए वरून ने छह मैचों में सात विकेट लिए थे। 50 लाख बेस प्राइस बाले गेंदबाज वरून एरोन को इस आईपीएल में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है। उम्मीद जताई जा रही है कि वरून दिल्ली की टीम में शमी की जगह ले सकते हैं।

3- अशोक डिंडा

अशोक डिंडा आईपीएल के पहले संस्करण से ही इस टूर्नामेंट का हिस्सा हैं। आईपीएल के दस सीजन में अशोक  ने 78 मैच खेले। जिसमें इन्होंने 30.45 की औसत से 2071 रन देते हुए 68 विकेट अपने नाम किए। अशोक डिंडा ने अपना पिछला आईपीएल राईजिंग पुणे सुपरजॉइंट से खेला था। इस दौरान अशोक की जमकर धुनाई हुई थी।

पिछले आईपीएल में अशोक ने 3 मैच में 10 ओवर फेंके और 139 रन देते हुए महज एक विकेट से संतोष करना पड़ा। 50 लाख बेस प्राइस वाले अशोक डिंडा इस आईपीएल में अनसोल्ड हो गए हैं। मोहम्मद शमी की जगह दिल्ली डेयरडेविल्स में इन्हें जगह दी जा सकती है।

4- नाथू सिंह

बीस लाख बेस प्राइस वाले राजस्थान के तेज गेंदबाज नाथू सिंह की इस आईपीएल में बोली नहीं लगी है। मुश्किल के घड़ी में घिर चुके गेंदबाज मोहम्मद शमी के विकल्प के तौर पर इन्हें देखा जा रहा है। 2016 में मुंबई इंडियंस ने नाथू सिंह को 3.2 करोड़ रूपये में अपनी टीम में शामिल किया था।

140 किमी/घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले नाथू सिंह  ने अपना पिछला आईपीएल गुजरात लांयस टीम से खेला था। आईपीएल के दो मैचों में नाथू ने 6 ओवर में 15 रन देते हुए एक विकेट भी अपने नाम किया था। 20 लाख बेस प्राइस के साथ नाथू सिंह इस आईपीएल में अनसोल्ड हो गए थे।

श्रीनाथ अरविंद 

हाल ही में घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह चुके श्रीनाथ अरविंद दिल्ली के लिए शमी का बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू की तरफ से आईपीएल के 5 सीजन खेल चुके हैं। इस दौरान श्रीनाथ अरविंद ने 38 मैचों में 23.09 की औसत से 1039 रन दिए और 45 विकेट भी अपने नाम किए हैं।

श्रीनाथ अरविंद भारत की तरह से एक अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच भी खेल चुके हैं। 44 रन देते हुए अरविंद ने एक विकेट भी झटका था। पिछले आईपील के 10 मैच खेलते हुए अरविंद ने 183 रन दिए और 5 विकेट हासिल किया था। इस बार  आईपीएल में 50 लाख बेस प्राइस के साथ वो अनसोल्ड हो गए थे।

Related posts

Leave a Reply