प्रताड़ना का शिकार हो रही लड़की की मदद के लिए इस क्रिकेटर ने उठाई आवाज़

Trending News

Blog Post

न्यूज़

टीचर द्वारा HIV के नाम पर प्रताड़ित किये जा रही लड़की के बचाव में उतरे संगकारा, लोगों से की ये अपील 

टीचर द्वारा HIV के नाम पर प्रताड़ित किये जा रही लड़की के बचाव में उतरे संगकारा, लोगों से की ये अपील

कुछ समय पहले एक शहीद की बेटी की शिक्षा की जिम्मेदारी उठाकर क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अपने सामाजिक दायित्व की मिसाल पेश की थी. हालाँकि वह समय – समय पर अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाते आए हैं. कुछ ऐसे ही खिलाड़ी हैं श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुमार संगकारा. संगकारा ने एक हेड मास्टर द्वारा प्रताड़ित की जा रही लड़की की मदद के लिए आवाज उठाई है.

टीचर द्वारा HIV के नाम पर प्रताड़ित किये जा रही लड़की के बचाव में उतरे संगकारा, लोगों से की ये अपील 1

एक ट्वीटर यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पश्चिमी श्रीलंका के गानेमुला क्षेत्र में स्कूल का हेडमास्टर एक लड़की को  एचआईवी का डर बताकर प्रताड़ित कर रहा है. जिसपर कुमार संगकारा ने रीट्वीट करते हुए लिखा, कि

“इस मामले को तुरंत संज्ञान में लिया जाना चाहिए. अगर लड़की या उसकी मां और परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है, तो यह अश्वीकार्य है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि स्कूल अथॉरिटी में इस प्रकार की जागरूकता की कमी बेहद चिंता जनक है.”

इसके अलावा भी कई बार संगकारा अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को बखूबी समझते आए हैं. अभी हाल ही में जब श्री लंका में निदहास ट्राई सीरीज चल रही थी उस समय श्री लंका में साम्प्रदायिक हिंसा के चलते आपातकाल लगा हुआ था. इस दौरान भी संगकारा ने एक ट्वीट के जरिए कहा था, कि

“श्री लंका में किसी को भी उसके धर्म या जाती के आधार पर डराया या धमकाया नहीं जा सकता है. हम एक देश हैं. प्यार, विश्वास और स्वीकार्यता हमारे मंत्र होने चाहिए. हमारे यह नस्लवाद और हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है. साथ खड़े होकर मजबूत बने.”

टीचर द्वारा HIV के नाम पर प्रताड़ित किये जा रही लड़की के बचाव में उतरे संगकारा, लोगों से की ये अपील 2

कुमार संगकारा श्री लंका के विस्फोटक बल्लेबाज और बेहतरीन विकेटकीपर रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में कई मैचों में अपनी टीम को जीत दिलाई है. वह दुनिया में सर्वाधिक शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले सिर्फ सचिन तेंदुलकर और रिकी पोंटिंग हैं. संगकारा ने अपना अंतिम एक दिवसीय मैच 18 मार्च 2015 को दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेला था.

Related posts

Leave a Reply