टोरंटो टूर्नामेंटः क्वॉर्टर फाइनल में पहुंची सेरेना विलियम्स और ओसाका, होगी आमने

Trending News

Blog Post

न्यूज़

टोरंटो टूर्नामेंटः सेरेना विलियम्स के पास नाओमी ओसाका से बदला लेने का मौका, क्वाटर फाइनल में होगी जंग 

टोरंटो टूर्नामेंटः सेरेना विलियम्स के पास नाओमी ओसाका से बदला लेने का मौका, क्वाटर फाइनल में होगी जंग

इसे किस्मत कहें यह नियति ही है, कि सेरेना विलियम्स पिछले साल जिस खिलाड़ी से हारी थी। इस साल वह उसी खिलाड़ी के आमने-सामने होगी, उसी टूर्मामेंट में। हम बात कर रहे हैं जापान की नाओमी ओसाका की ये वहीं नाओमी हैं, जिनसे पिछले साल सेरेना का हार का मुंह देखना पड़ा था।

टोरंटो क्वॉर्टर फाइनल जीतने के बाद होगी आमने-सामने

सेरेना विलियम्स

मां बनने के बाद सेरेना लगातार अपने पुराने खेल में वापसी करने की कोशिश कर रहीं है, उन्हें यह मौका आज मिल ही गया। अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने शुक्रवार को पोलैंड की ओसाका को ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन में 7-6,6-4 से मात दे दी। जिसके बाद उनका सामना फाइनल में अब जापान की नाओमी ओसाका से होगा। ये वहीं नाओमी ओसाका से जिनसे पिछले साल सेरेना को हार का मुंह देखना पड़ा था।

दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी हैं सेरेना

सेरेना विलियम्स

दुनिया की दसवे नंबर की खिलाड़ी हैं सेरेना विलियम्स, जिन्हें हाल ही में फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार सबसे ज्यादा कमाने वाली एथिलिट घोषित किया गया था। इनकी कमाई अरबों में बताई गई थी। साथ ही उन्होंने उनकी कमाई उनकी कमाई 29.2 मिलियन डॉलर (करीब 207 करोड़ रुपए) है। इनमें प्राइज मनी से 4.2 मिलियन डॉलर (करीब 29.7 करोड़) रुपए और विज्ञापन से 25 मिलियन डॉलर (करीब 177 करोड़ रुपए) मिले। वहीं भारत की सिंधु की कुल कमाई 5.5 मिलियन डॉलर (38.9 करोड़ रुपए) है। उन्होंने प्राइज मनी से 3.54 करोड़ और विज्ञापन से 35.4 करोड़ रुपए बताई थी।

सेरेना विलियम्स ने महिला वर्ग तो पुरुष वर्ग में नडाल ने बनाई जगह

सेरेना विलियम्स

स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और राफेल नडाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए यहां रोजर्स कप में अपने-अपने वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली। विलियम्स ने वीरवार को महिला एकल वर्ग के राउंड ऑफ-16 में रूस की एकातेरिना अलेक्जेंड्रोवा को सीधे सेटों में 7-5, 6-4 से पराजित किया।

सेरेना विलियम्स

वहीं, मौजूदा विम्बलडन चैम्पियन सिमोना हालोप ने भी क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. चौथी सीड हालेप ने राउंड ऑफ-16 के मुकाबले में स्वेतलाना कुजनेत्सोवा को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से पराजित किया.

इस साल विम्बलडन फाइनल हारने के बाद पहली बार खेल रही पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 सेरेना ने टूर्नामेंट के पहले मैच में बुधवार को एलिस मर्टेस को 6-3, 6-3 से मात दी थी. अमरीकी खिलाड़ी ने तीन बार इस खिताब को जीता है. उसका सामना अब वर्ल्ड नंबर-2 नाओमी ओसाका से होगा.

Related posts