नोवाक जोकोविच

अपने कंधे के दर्द को धता बताते हुए, अपने खेल को उच्चस्तर तक पहुंचाते हुए नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन के तीसरे दौर के 16 वें स्थान पर अपनी जगह पक्की कर ली। इसके साथ ही उन्होंने यह साबित कर दिया कि खिलाड़ियों के लिए अपना खेल महत्वपूर्ण होता है। उनके इस खेल के बीच में दर्द एक रुकावट बनकर नहीं आ सकता है।

16 वें स्थान पर बनाई अपनी जगह

नोवाक जोकोविच

सर्बिया में खेले जा रहे यूएस ओपन में नोवाक जोकोविच ने अमेरिका के डेनिस कुडला को 6-3,6-4,6-2 से हराकर अंतिम 16 में अपनी जगह बना ली। हालांकि आपकों यह बता दें कि जोकोविच जब पिछला मैच खेल रहे थे, तो उस दौरान उनके कंधे का दर्द काफी उभरकर सामने आया था। जिसके कारण वह उस मैच को सही से खेल नहीं पा रहे थे। उनकों अपने सर्व करने व बैंकहैंड करने में दिक्कत महसूस हो रही थी। हालांकि इस मैच में उनका यह दर्द तो सामने नहीं आया।

इस मैच में जीत के बाद हासिल किए 81 फीसदी अंक

नोवाक जोकोविच

नोवाक जब अमेरिका के कुंडला के खिलाफ जब मैच खेल रहे थे तो उस समय उनकों अपने इस दर्द का महसूस नहीं हो रहा था, या हम इस तरह भी कह सकते हैं कि वह दर्द मुक्त होकर खेल रहे थे। इसी कारण वह इस मैच को जीत पाए। उन्होंने मैच जीतने के बाद अपनी बात रखते हुए कहा कि मैं लगभग यह मैच दर्द मुक्त होकर खेला, जिसके कारण मेरे इस मैच में काफी सुधार हुआ। उन्होंने कहा कि मैं उस समय सोच रहा था कि पता नहीं इस मैच के बाद शरीर कैसी प्रतिक्रिया करेंगा, लेकिन मैच खुश हूं, इस मैच में जीत हासिल करने के बाद।

अगले मैच में सामना होगा स्टैंट बावरिंका से

नोवाज जोकोविच

नोवाक जोकोविच का यह मैच जीतने के बाद अगला मुकाबला स्टैंट बावरिंका से होगा। ये वहीं स्टैंट बावरिंका है जिन्होंने शुक्रवार को  को मात दी थी। जिन्होंने शुक्रवार को पाउलो लारेंजी को मात दी थी। जोवाक का वावरिंका के खिलाफ रिकार्ड 19-5 का है। वावरिका का विश्व रिकार्ड में 23 वरीयता प्राप्त है। हालांकि आपकों बता दे कि साल 2016 में यूएस ओपन के फाइनल में बावरिंका को नोवाक ने हरा दिया था। जिसके बाद इन दोनों कभी आमना-सामना नहीं हुआ था।