WI vs IND 4th T20, Match Report: भारतीय गेंदबाजों के आगे बिखरी वेस्टइंडीज टीम, भारत ने 59 रनों से जीता मुकाबला
WI vs IND 4th T20, Match Report: भारतीय गेंदबाजों के आगे बिखरी वेस्टइंडीज टीम, भारत ने 59 रनों से जीता मुकाबला

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का चौथा मुकाबला सेंट्रल ब्रॉवर्ड पार्क में खेला गया। जहां इस मैच में विंडीज कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं (WI vs IND) पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज टीम को 192 रनों का टारगेट दिया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए विंडीज टीम 132 रनों पर ढेर हो गई और इस मैच में टीम इंडिया ने 59 रनों से जीत हासिल करते हुए सीरीज पर 3-1 की अजेय बढ़त हासिल की।

WI vs IND: ऐसा रहा वेस्टइंडीज टीम की पारी का हाल

WI vs IND: ऐसा रहा वेस्टइंडीज टीम की पारी का हाल
WI vs IND: ऐसा रहा वेस्टइंडीज टीम की पारी का हाल

दरअसल वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए चौथे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने विंडीज टीम को 192 रनों का टारगेट दिया। वहीं इस लक्ष्य को पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की खराब शुरुआत देखने को मिली।

जहां टीम के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग को आवेश खान ने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर बोल्ड किया। इस दौरान किंग ने 8 गेंदों में 13 रन बनाए। इसके बाद सभी को डेवोन थॉमस से पारी को संभाले रखने की उम्मीद थी, लेकिन थॉमस भी आवेश की गेंद के आगे नहीं टिक पाए और 4 गेंदों का सामना करते हुए 1 रन से खाता खोलते हुए पवेलियन लौटे।

वहीं पावरप्ले तक विंडीज टीम ने अपने 3 विकेट गंवाते हुए 60 रनों से ज्यादा पूरे किए। जहां कप्तान निकोलस पूरन ने अक्षर पटेल के 5वें ओवर में काफी शानदार पारी खेली, लेकिन 22 रन बनाने के बाद वो रन आउट हो गए। वहीं काइय मेयर्स के तौर पर विंडीज को चौथा झटका लगा, जो कि अक्षर पटेल ने सातवें ओवर की अंतिम गेंद पर लॉन्ग ऑफ पर दीपक हुड्डा के हाथों कैच आउट कराया। वहीं इसके बाद रोवमेल पॉवेल अक्षर पटेल के जाल में फंसे और 24 रन की पारी खेलकर आउट हुए। वहीं जेसन होल्डर को अर्शदीप सिंह ने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर अपने जाल में फंसाया और स्वीपर कवर पर संजू सैमसन के हाथों कैच आउट कराया।

WI vs IND: टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे नहीं टिक पाए विंडीज बल्लेबाज

WI vs IND: विंडीज टीम के लिए काल बनकर आए आवेश-अक्षर
WI vs IND: विंडीज टीम के लिए काल बनकर आए आवेश-अक्षर

बता दें वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए चौथे टी-20 मैच में टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज आवेश खान और अक्षर पटेल ने वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए उन्हें क्रीज पर टिकने ही नहीं दिया। जहां कैरिबियाई टीम की शुरुआत खराब रही। आवेश खान ने किफायती गेंदबाजी करते हुए भारत को दो सफलता दिलाई, उन्होंने दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

वहीं उनके अलावा अक्षर पटेल ने भी घातक गेंदबाजी करते हुए टीम इंडिया को 2 सफलता दिलाई, उन्होंने काइय मेयर्स और रोवमेल पॉवेल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज टीम को 9वां झटका अर्शदीप सिंह ने दिया, उन्होंने डोमिनिक ड्रैक्स को क्लीन बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया

WI vs IND: ऐसी रही टीम इंडिया की पारी

WI vs IND: ऐसी रही टीम इंडिया की पारी
WI vs IND: ऐसी रही टीम इंडिया की पारी

दरअसल वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले जा रहे पांच मैचों की टी-20 सीरीज के चौथे मुकाबले में विंडीज टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शुरुआत करते हुए 16 गेंदों में तेज 33 रन की पारी खेली और पहले विकेट के लिए सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 53 रन की साझेदारी की। लेकिन हिटमैन इस मैच में अकील हुसैन की गेंद पर बोल्ड हो गए।

वहीं इसके बाद सभी फैंस को सूर्यकुमार यादव से बड़ी पारी खेलने की काफी उम्मीद थी, लेकिन 14 गेंदों का सामना करते हुए सूर्य 24 रन की पारी खेलते हुए अल्जारी जोसेफ की गेंद का शिकार बने और आउट हो गए। इसके बाद दीपक हुड्डा भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए और 19 गेंदों पर 21 रन बनाते हुए पवेलियन लौट गए। इसके बाद ऋषभ पंत को मेकॉय ने अपना शिकार बनाते हुए आउट किया। वहीं 19वें ओवर में दिनेश कार्तिक का विकेट लेकर मेकॉय को दूसरी सफलता हासिल हुई। वहीं संजू सैमसन ने 23 गेंदों का सामना करते हुए 30 रन की पारी खेली।