बीमारी से जीत हासिल कर, फिर मैदान में लौटे एंडी मरे...........

Trending News

Blog Post

न्यूज़

बीमारी पर जीत हासिल कर, फिर मैदान में लौटे एंडी मरे 

बीमारी पर जीत हासिल कर, फिर मैदान में लौटे एंडी मरे

ब्रिटेन के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी ए़ंडी मरे फिर मैदान में वापसी करने जा रहे हैं। विश्व के नंबर वन खिलाड़ी एंडी मरे ने शनिवार को वाइल्डकार्ड इ़ंट्री स्वीकार करते हुए कहा कि वह कुछ समय बाद सिनसिनाटी ओपन में खेलते हुए दिखाई देते हैं।

कुल्हें की समस्या के कारण नहीं खेल पा रहे थे

एंडी मरे

32 वर्षीय एड़ी मरे जिन्होंने 3 बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन को अपने नाम किया है। वो काफी समय से कुल्हें की समस्या से परेशान थे। जिसके कारण लोग ऐसी भी अशंकाए लगाने लगे थे, कि कहीं वो अपने खेल को अलविदा तो नहीं कह देगें। हालांंकि उन्होंने जनवरी में एक प्रेस कांन्प्रेस करके अपने फैन्स को बताया था कि उन्हें भी नहीं पता है कि वो अब और कितने समय तक अपने खेल को बरकरार रख सकेंगे।

एंडी मरे

अपने खेल के बारे में ऐसा कहते हुए वह बहुत भावुक थे। उन्होंने कहा कि वह बहुत कोशिश कर रहे हैं कि अपने पुराने खेल को बरकरार रख सकें, लेकिन वह अब ऐसा नहीं पर पा रहे हैं। यह समस्या उन्हें अंदर से कमजोर कर रही है।

कई बड़े पुरुस्कारों किए हैं अपने नाम

एंडी मरे

स्कॉटलैंड के ब्रिटिश पेशेवर टेनिस खिलाड़ी जिनका टेनिस में 326 वां स्थान है, वहीं वे पुरुषों के नंबर बन खिलाड़ी रहे। एड़ी मरे ब्रिटेन की तरफ से अपने खेल का प्रदर्शन करते हुए तीन बार के ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट और दो बार ओलंपिक चैंपियन में विजय हासिल की थी।

2016 में एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल में विजय हासिल की थी, वहीं 2012 में यूएस ओपन जीत हासिल कर पूर्व विश्व नंबर वन के खिलाड़ी थे। एंडी मरे इकलौते ऐसे ब्रिटिश खिलाड़ी हैं जिन्होंने ग्रैंड स्लैम एकल टूर्नामेंट में जीत हासिल की थी।

ओलंपिक में स्वर्ण पदक किए थे अपने नाम

एंडी मरे

एंडी मरे ने 2012 और 2016 में हुए ओलंपिक में स्वर्ण पदक अपने नाम किए। इसके साथ वह टेनिस में एकल का खिताब जीतने वाले इकलौते ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने इतना अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने 2015 में ग्रेट ब्रिटेन की डेविस कप में भाग लिया था। जिसमें उन्होंने जीत हासिल की।

Related posts