प्रो कबड्डी: हरियाणा स्टीलर्स ने दिया टेबल में टॉप चल रही गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को मात, जाने किसके कितने पॉइंट | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

प्रो-कबड्डी

प्रो कबड्डी: हरियाणा स्टीलर्स ने दिया टेबल में टॉप चल रही गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को मात, जाने किसके कितने पॉइंट 

प्रो कबड्डी: हरियाणा स्टीलर्स ने दिया टेबल में टॉप चल रही गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स को मात, जाने किसके कितने पॉइंट

कोलकाता, 2 सितम्बर| दूसरे हाफ के अंतिम 10 मिनटों में हरियाणा स्टीलर्स ने शानदार वापसी करते हुए प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन-5 में शनिवार को गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स की टीम को छह अंकों के अंतर से हरा दिया।

नेताजी सुभाषचंद्र बोस इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में शुरुआती 30 मिनटों में हरियाणा को पीछे रखने वाली गुजरात ने उसे 42-36 से मात दी।

हरियाणा की जीत में अहम भूमिका प्रशांत कुमार राय ने निभाई। गुजरात के मजबूत डिफेंस के सामने उन्होंने रेड के 18 प्रयासों में 14 में सफलता हासिल की। शानदार डिफेंस के लिए मशहूर गुजरात टैकल से इस मैच में सिर्फ आठ अंक ही ले पाई।

पहले हाफ की शुरुआत में दोनों टीमें लगभग बराबरी पर चल रही थीं। गुजरात ने दो लगातार अंक लेकर अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन हरियाणा ने स्कोर कुछ ही देर में स्कोर 5-6 कर लिया था।

लेकिन गुजरात ने सुकेश और सचिन के दम पर 9-6 से बढ़त ले ली थी। इसी बढ़त को कायम रखते हुए गुजरात 15-10 से आगे थी। लेकिन तभी मोहित चिल्लर की जगह मैट पर आए वजीर सिंह ने सफल रेड मारते हुए तीन अंक लेकर अपनी टीम को कुछ राहत दी।

यहां से लग रहा था कि हरियाणा वापसी कर लेगी। लेकिन पहले हाफ के अंतिम मिनट में गुजरात ने हरियाणा को ऑल आउट कर स्कोर 20-13 कर लिया और इसी के साथ दूसरे हाफ में गई।

बढ़त के साथ दूसरे हाफ में उतरी गुजरात का आत्मविश्वास काफी ऊपर था। उसने हरियाणा की लगभग हर रेड को असफल किया और अपनी रेड में सफलता हासिल की। स्कोर गुजरात के पक्ष में 26-16 था।

मैच के 27वें मिनट में रोहित गुलिया की रेड को असफल करते हुए हरियाणा ने दो अंक लिए और फिर प्रशांत कुमार की सफल रेड तथा गुजरात के कप्तान सुकेश हेगड़े की रेड के असफल करने के साथ ही उसने स्कोर 20-26 कर लिया था और फिर 30वें मिनट में गुजरात को ऑल आउट कर स्कोर 25-28 कर लिया।

गुजरात के पास अब सिर्फ तीन अंकों की बढ़त थी जिसे सचिन ने सफल रेड मार कर एक अंक की ही रहने दिया और फिर प्रशांत की सफल रेड के दम पर हरियाणा ने स्कोर 29-29 से बराबर कर लिया। इसी के साथ प्रशांत ने अपना सुपर-10 पूरा किया। हरियाणा 31-29 से आगे हो गई थी।

35वें मिनट में वजीर ने डू ऑर डाई रेड से चार अंक लेते हुए हरियाणा को 35-29 से आगे कर दिया।

गुजरात की टीम बाकी के बचे पांच मिनटों में काफी प्रयास के बाद भी अंकों के अंतर को पाट नहीं पाई और हार गई।

Related posts