कबड्डी लीग : अपने पहले इंटरजोन मैच में पुणे से हारी पटना 1

लखनऊ, 20 अगस्त ; कप्तान प्रदीप नरवाल के अथक प्रयासों के बावजूद पटना पाइरेट्स को अपने पहले इंटरजोन मैच में पुनेरी पल्टन से हार का सामना करना पड़ा। बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में रविवार को खेले गए वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के 38वें मैच में पुणे ने पटना को 47-42 से मात दी।

इस मैच में प्रदीप ने कुल 19 रेड अंक हासिल कर एक सीजन में अपने रेड अंक 61 कर लिए हैं और ऐसे में वह पांचवें सीजन में सबसे अधिक रेड अंक हासिल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में राहुल चौधरी 62 रेड अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं।

इस मैच में पहले हाफ से ही पुणे ने पटना पर अपना दबदबा बनाए रखा। संदीप नरवाल और कप्तान दीपक हुड्डा की रेडिंग और जियाउर रहमान के शानदार डिफेंस के दम पर पुणे ने दो बार पटना को ऑल आउट कर पहले हाफ में ही 25-13 से बढ़त हासिल कर ली।

पटना के लिए कप्तान प्रदीप नरवाल अच्छी कोशिश कर रहे थे, लेकिन उन्हें टीम के बाकी खिलाड़ियों की ओर से मजबूत समर्थन नहीं मिल पा रहा था। प्रदीप और विनोद की कोशिशों से नाकाम नजर आ रही थीं।

कबड्डी लीग : अपने पहले इंटरजोन मैच में पुणे से हारी पटना 2

दूसरे हाफ में पटना के लिए रेडिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए 15 रेड अंक बटोरते हुए टीम के स्कोर के अंतर को पाटने की कोशिश की, लेकिन पुणे हर ओर से पटना पर भारी नजर आ रही थी।

पुणे के लिए संदीप के बाद दूसरे हाफ में रेडिंग की जिम्मेदारी राजेश मोंडाल ने संभाली। वह प्रदीप की टीम के डिफेंस पर भारी पड़ रहे थे।

इस मैच में अपने कमजोर डिफेंस के कारण पटना को पुणे के आगे पस्त देखा गया। दूसरे हाफ में एक बार पटना ने पुणे को ऑल आउट कर स्कोर 32-40 कर लिया था, लेकिन उसे अब भी काफी मेहनत की जरूरत थी।

अंतिम बचे तीन मिनट में प्रदीप ने आगे बढ़ते हुए कप्तान की जिम्मेदारी को संभालने की अच्छी कोशिश की और पुणे को दूसरी बार ऑल आउट कर पटना का स्कोर 41-36 कर लिया।

राजेश एक बार फिर पटना की टीम पर भारी पड़ते नजर आए और उन्होंने सफल रेड मारकर स्कोर 44-37 कर लिया।

पुणे ने पटना की सारी कोशिशों को नाकाम करते हुए अपने दूसरे इंटरजोन मैच में 47-42 से जीत हासिल की।

पुणे ने अपने टैकल के का?ण इस मैच पर अपना दबदबा बनाए रखा। इंटरजोन के अपने पहले मैच में उसने बंगाल वॉरियर्स को 34-17 से हराया था।