कबड्डी विश्व कप-2016 : भारत की आसान जीत, फाइनल में पहुंचा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

प्रो-कबड्डी

कबड्डी विश्व कप-2016 : भारत की आसान जीत, फाइनल में पहुंचा 

कबड्डी विश्व कप-2016 : भारत की आसान जीत, फाइनल में पहुंचा

अहमदाबाद, 21 अक्टूबर (आईएएनएस)| द एरेना बाय ट्रांसस्टेडिया में खेले जा रहे कबड्डी विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में शुक्रवार को जैसी उम्मीद थी, वही हुआ। मेजबान भारत ने थाईलैंड को 53 अंकों के अंतर से मात देते हुए फाइनल में जगह बना ली। आसान मुकाबले में भारत ने थाईलैंड को 73-20 से मात देते हुए फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में उसका सामना ईरान से होगा।

यह भी पढ़े : कबड्डी विश्व कप-2016 : अब भारत का खिताबी मुकाबला ईरान से

ईरान ने कोरिया को पहले सेमीफाइनल में कड़े मुकाबले में 28-22 से हराते हुए फाइनल में जगह बनाई है। सभी को इस ड्रीम फाइनल की उम्मीद थी और अब शनिवार को कबड्डी के दो दिग्गज विश्व विजेता बनने के लिए एक दूसरे से जोर आजमाइश करेंगे।

भारत को अपने पहले मुकाबले में कोरिया के खिलाफ अप्रत्याशित हार झेलने को मिली थी, लेकिन उसके बाद भारत ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए अपने सभी मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

भारत को सेमीफाइनल मुकाबला जीतने में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई। उसने शुरुआत से ही बेहतरीन खेल दिखाया।

भारत ने लगातार पांच अंक हासिल किए। थाईलैंड के कप्तान खोमसाम थोंकखाम ने अपनी टीम का खाता खोला। भारत ने फिर तीन लगातार अंक लेते हुए स्कोर 8-1 कर लिया। विपक्षी कप्तान ने एक बार फिर सफल रेड डालते हुए अपनी टीम के लिए अंक हासिल कर स्कोर 2-8 कर लिया।

थाईलैंड की खिलाड़ियों के पास भारत के आक्रामक खेल का कोई जबाव नहीं था। भारत ने लगातार अंक लेना जारी रखा और पहले हाफ की समाप्ति तक 36-8 की बढ़त ले ली। मेजबानों का फाइनल में पहुंचना तय लग रहा था। स्टेडियम में हर तरफ भारत के समर्थन की आवाजें थीं।

दूसरे हाफ में दर्शकों को बस अंतिम मिनट का इंतजार था। भारत ने इस हाफ में भी अपना दबदबा कायम रखा और थाई खिलाड़ियों को आसानी से आउट किया। इस हाफ में मेजबानों ने 37 अंक अपने खाते में डाले। वहीं थाईलैंड की टीम सिर्फ 12 अंक ही अपने नाम कर सकी।

भारत के लिए परदीप नरवाल ने सर्वाधिक 14 अंक बटोरे। वहीं अजय ठाकुर ने इस मैच में कुल 11 अंक अपने नाम किए। इस मैच से पहले उनके 41 अंक थे। अब उनके कुल 52 अंक हो गए हैं जोकि बांग्लादेशी कप्तान अरुदजमन मुंशी के बराबर हैं।

थाईलैंड की तरफ से चानविट विचियान ने सबसे ज्यादा छह अंक हासिल किए। थाईलैंड के कप्तान तीन अंक हासिल करने में कामयाब रहे।

भारत ने रेड से 42 और टैकल से 18 अंक अपने नाम किए। ऑलआउट से वह 12 अंक हासिल करने में सफल रही। उसे एक अतिरिक्त अंक भी मिले।

यह भी पढ़े : राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी की पत्नी ने की आत्महत्या

वहीं थाईलैंड ने रेड से 15 और टैकल से चार अंक जोड़े। ऑलआउट से उसे एक भी अंक नहीं मिला। वह एक अतिरिक्त अंक हासिल करने में सफल रही।

Related posts