प्रो कबड्डी लीग : मुंबा ने जयपुर को 28-23 से हराया

ians / 14 July 2016

बेंगलुरू, 14 जुलाई (आईएएनएस)| यू मुंबा ने गुरुवार को स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के चौथे संस्करण के 32वें मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स को 29-23 से मात दे दी। जयपुर हालांकि हार के बावजूद अंकतालिका में शीर्ष पर कायम है।

दोनों टीमों के बीच मुकाबला शुरू में बेहद कांटे का रहा और हाफ टाइम तक जयपुर ने 10-9 से मामूली बढ़त ले रखी थी।

हाफ टाइम के बाद भी कुछ देर दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक के लिए कड़ी प्रतिद्वंद्विता रही। लेकिन 12-12 के स्कोर के बाद जयपुर टीम की लय गड़बड़ा गई और लगातार उनके रेडर असफल होते रहे।

मैच समाप्त होने से पांच मिनट पहले तक मुंबा ने 23-16 की बड़ी बढ़त ले ली थी। जयपुर के कप्तान जसवीर सिंह ने आखिरी के मिनटों में कुछ संघर्ष किया और स्कोर 22-26 तक लाने में सफल रहे, लेकिन अंतत: वे अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके।

दूसरी ओर मुंबा के कप्तान अनूप कुमार ने टीम की बढ़त को देखते हुए समय बिताने की रणनीति अख्तियार कर ली। रेड से पांच अंक हासिल करने वाले अनूप को रेडर ऑफ द मैच चुना गया।

वहीं मुंबा के ही सुरजीत तीन टैकल अंक के साथ डिफेंडर ऑफ द मैच का अवार्ड हासिल करने में सफल रहे। व्यक्तिगत स्कोर में जयपुर के राजेश नरवाल और मुंबा के राकेश कुमार सर्वाधिक सात-सात अंक बटोरने में सफल रहे।

दोनों ही टीमों ने रेड से 15-15 अंक हासिल किया। टैकल अंक में मुंबा ने बाजी मारी और छह के मुकाबले 10 अंक जुटाए। मुंबा टीम ऑल आउट से दो अंक हासिल कर सकी, जबकि जयपुर को कोई अंक नहीं मिला।

अंकतालिका में शीर्ष पर मौजूद जयपुर अब शनिवार को मेजबान बंगाल वॉरियर्स के खिलाफ कोलकाता चरण का पहला मैच खेलेगी, जबकि मुंबा कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस इनडोर स्टेडियम में शनिवार को ही मौजूदा चैम्पियन पटना पाइरेट्स का सामना करेगी।

Related Topics