हैदराबाद, 31 जुलाई (आईएएनएस)| अपने जबरदस्त रक्षात्मक और आक्रामक खेल की बदौलत पटना पाइरेट्स टीम ने यहां गाचीबावली इंडोर स्टेडियम में बॉलीवुड स्टार अभिषेक बच्चन के मालिकाना हक वाली जयपुर पिंक पैंथर्स को मात देकर लगातार दूसरी बार स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) खिताब अपने नाम किया। इससे पहले बीते साल सीजन-3 में पटना ने यू-मुम्बा को हराकर पहली बार इस खिताब पर कब्जा जमाया था। प्लेऑफ मुकाबले में पुनेरी पल्टन ने जीत हासिल करते हुए तीसरा स्थान हासिल किया और हार का सामना करने वाली तेलुगू टाइटंस की टीम को चौथा स्थान हासिल हुआ।

पटना ने रोमांच से भरपूर फाइनल में जयपुर को 37-29 के अंतर से हराया। पहले हाफ में जयपुर की रक्षात्मक रणनीति पर भारी पड़ी पटना ने 19-16 से बढ़त बनाई। पहले चरण के खेल की समाप्ति से पांच मिनट पहले धर्मराज चेरालाथन की टीम ने प्रतिद्वंद्वी टीम को ऑल आउट किया।

टीम के लिए हादी ओस्तोराक ने सबसे अधिक पांच टैकल अंक हासिल किए। मुकाबले के पहले हाफ के 20 मिनट पूरे होने से एक मिनट पहले हालांकि, दोनों टीमें 16-16 से बराबरी पर थी लेकिन आक्रामक खेल की बदौलत पटना ने फिर बढ़त हासिल की। टीम के लिए इस खेल में रेडरों ने मुख्य भूमिका निभाई।

दूसरे हाफ में भी पटना को जयपुर पर भारी पड़ते देखा गया। मुकाबले की समाप्ति में सात मिनट शेष रहने पर जसवीर की टीम एक बार फिर प्रतिद्वंद्वी टीम के हाथों धराशाई होकर ऑल आउट हो गई। इस समय पर धर्मराज की टीम विरोधी टीम से 28-23 से आगे थी।

धर्मराज की टीम ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा और जयपुर पर भारी पड़ते हुए उसे 36-29 हराकर खिताब पर कब्जा जमाया।

पटना के लिए इस मुकाबले में प्रदीप नरवाल ने सबसे अधिक 16 अंक हासिल किए। वहीं, हादी ओस्तोराक ने पांच अंक जुटाए। धर्मराज और कुलदीप सिंह ने 3-3 अंक हासिल किए।

इस मुकाबले में जयपुर के लिए कप्तान जसवीर सिंह ने पटना से अकेले लोहा लेते हुए 13, राजेश नरवाल ने सात और अमित हुड्डा ने तीन अंक हासिल किए। हालांकि, कप्तान का यह मानना है कि उन्होंने अपना 100 प्रतिशत नहीं दिया और कहीं तो उनसे चूक हुई जिसके कारण उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

नरवाल को टूर्नामेंट का मोस्ट वैल्यूबल खिलाड़ी चुना गया। इसके लिए उ्नन्हें 10 लाख रुपये का पुरस्कार मिला। पटना की टीम को एक करोड़ रुपये मिले जबकि जयपुर को 50 लाख रुपये का पुरस्कार मिला। पुणे को 30 लाख जबकि चौथे स्थान पर आने वाली हैदराबाद टीम को 20 लाख रुपये मिले।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    बैडमिंटन : उबर कप के दूसरे ग्रुप मैच में जीता भारत

    बैंकॉक, 21 मई; उबर कप में खराब शुरुआत के बाद सोमवार को खेले गए ग्रुप-ए के दूसरे मैच में भारतीय टीम को सफलता हासिल हुई...

    दिल्ली डायनामोज के सहायक कोच बने मृदुल बनर्जी

    दिल्ली, 21 मई; इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) क्लब दिल्ली डायनामोज ने सोमवार को मृदुल बनर्जी को क्ल्का सहायक कोच नियुक्त किया। बनर्जी क्लब में शक्ति...

    वीडियो : महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई से फील्डिंग के दौरान हुई गलती, रविन्द्र...

    आईपीएल का 11 वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में हैं. रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवेन पंजाब के बीच लीग का...

    IPL 2019- दिल्ली डेयरडेविल्स इन पांच खिलाड़ियों को कर सकती है अगले सीजन में...

    इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन में अपने पहले खिताब की तलाश में उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स एक नए बदलाव के साथ दिखी। दिल्ली डेयरडेविल्स...

    वालेंसिया ने जीत के साथ सीजन का समापन किया

    वालेंसिया, 21 मई; वालेंसिया ने अपने घर में डेपोर्टिवो ला कोरुना पर 2-1 की जीत के साथ स्पेनिश लीग के मौजूदा सीजन का समापन किया।...