in

प्रो-कबड्डी लीग : यूपी ने मुम्बा को बाहर का रास्ता दिखाया

कोच्चि, 30 दिसम्बर: यूपी योद्धा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को यहां वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के छठे सीजन के एलिमिनेटर-1 मुकाबले में पूर्व चैम्पियन यू मुम्बा को 34-29 से हराते हुए टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। यूपी की टीम अब सोमवार को एलिमिनेटर-3 में दबंग दिल्ली एवं बंगाल वॉरियर्स के बीच होने वाले एलिमिनेटर-2 की विजेता से भिड़ेगी।

गौरतबल है कि एलिमिनेटर-3 की विजेता टीम का मुकाबला क्वालीफायर-1 में हार झेलने वाली टीम से होगा। क्वालीफायर-1 की विजेता को सीधा फाइनल में प्रवेश मिलेगा।

यहां राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में यूपी योद्धा के लिए रेड के जरिए सबसे अधिक अंक श्रीकांत जाधव (5) ने अर्जित किए जबकि डिफेंस के जरिए सबसे अधिक अंक नितेश कुमार (8) ने हासिल किए। मुम्बा के लिए रेडर सिद्धार्थ देसाई ने सात अंक हासिल किए और डिफेंडर फजल अत्राचली ने चार अंकों का योगदान दिया।

इस मैच की शुरुआत से ही दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और एक समय स्कोर 5-5 की बराबरी पर था। इसके बाद, यूपी ने अपने खेल को बेहतर किया और नितेश के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम पहले हाफ की समाप्ति तक 18-15 से आगे रही।

नितेश ने पहले हाफ में कुल चार अंक हासिल किए।

यूपी ने दूसरे हाफ में भी अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखा। कई मौकों पर मुम्बा के खिलाड़ियों ने बेहतरीन रेड लगाई लेकिन वे टीम को टूर्नामेंट में आगे नहीं ले जा पाए।