Vivo Pro Kabaddi Season-7: UP Warrior's 31-24 win over No. 1 team Jaipur Pink Panthers in 50th match

चेन्नई, 19 अगस्त 2019: सोमवार को चेन्नई के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच में यूपी योद्धा ने अंक तालिका में सबसे ऊपर खड़ी जयपुर पिंक पैंथर्स को 31-24 से मात दी। यूपी योद्धा के लिए इस मैच में हीरो रहे सुरेन्दर गिल जिन्होंने रेडिंग में 7 और टैकल में एक अंक यानी मैच में 8 अंक लिया। उनका बख़ूबी साथ निभाया श्रीकांत जाधव ने जिन्होंने 7 रेड प्वाइंट्स हासिल किए, इसके अलावा ऋषांक देवाडिगा 4 ने भी रेडिंग मे अच्छा साथ निभाया। तो वहीं डिफ़ेंस में यूपी के लिए सुमित ने सबसे ज़्यादा 4 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए।

जयपुर पिंक पैंथर्स की तरफ़ से कप्तान दीपक निवास हूडा ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन किया और 9 अंक बटोरे और डिफ़ेंडर विशाल ने भी 4 टैकल प्वाइंट्स लिया लेकिन इसके बावजूद जयपुर को जीत नहीं मिल पाई। वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 में जयपुर की ये सिर्फ़ दूसरी हार है।

Read More: प्रो कबड्डी लीग 2019 शेड्यूल

मैच का पहला हाफ़ बेहद रोमांचक रहा जहां जयपुर पिंक पैंथर्स और यूपी योद्धा दोनों ही टीमों की तरफ़ से एक एक अंक की बेहतरीन जंग दिख रही थी। 7 मिनट तक दोनं ही टीमों का स्कोर 10-10 था लेकिन 11वें मिनट में सुरेन्दर गिल ने अमित हूडा और संदीप धुल को अपना शिकार बनाते हुए जयपुर को ऑलआउट करते हुए यूपी को 14-10 की बढ़त दिला दी थी। हाफ़ टाइम तक यूपी ने 6 अंकों की बढ़त बनाते हुए स्कोर 16-10 कर दिया था।

दूसरे हाफ़ में दबाव टेबल टॉपर जयपुर पिंक पैंथर्स पर आ चुका था और वापसी की ज़िम्मेदारी कप्तान दीपक हूडा ने अपने कंधों पर लेते हुए सुपर रेड करी और एक साथ यूपी के तीन खिलाड़ियों को शिकार बनाया। दीपक हूडा की इस सुपर रेड ने जयपुर को मैच में पूरी तरह से वापस ला दिया था, दीपक ने वीवो प्रो कबड्डी में अपने 850 प्वाइंट्स भी पूरे कर चुके हैं। लेकिन यूपी योद्धा की रेडिंग यूनिट आज पूरे रंग में थी, जयपुर ने कई बार दबाव बनाने की कोशिश ज़रूर की पर ये यूपी को जीत से वंचित करने में काफ़ी नहीं थी।

Read More: प्रो कबड्डी लीग 2019 पॉइंट्स टेबल

यूपी योद्धा की जयपुर पिंक पैंथर्स के ख़िलाफ़ वीवो प्रो कबड्डी में ये 4 मैचों में दूसरी जीत है। इस जीत के बाद यूपी योद्धा अब अंक तालिका में 7वें पायदान पर आ गई है, उनके अब 9 मैचों में 22 अंक हो गए हैं। जबकि जयपुर पिंक पैंथर्स अभी भी प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर बरक़रार है।

वीवो प्रो कबड्डी में मंगलवार को रेस्ट डे है और फिर बुधवार यानी 21 अगस्त को चेन्नई में दो मुक़ाबले खेले जाएंगे, पहले मुक़ाबले में पुनेरी पलटन का सामना बेंगलुरू बुल्स से होगा जबकि दूसरे मैच में जयपुर पिंक पैंथर्स के सामने मेज़बान तमिल थलाइवाज़ की चुनौती होगी।

वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के सभी मुक़ाबलों के लिए आप मैच की शाम 7 बजे से स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और हॉटस्टार पर ट्यून कर सकते हैं।