नई दिल्ली, 26 जुलाई (आईएएनएस)| लंदन ओलम्पिक में भारत को कांस्य पदक दिलाने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त ने मंगलवार को अपने साथी खिलाड़ी और डोपिंग मामले में फंसे नरसिंह यादव का समर्थन किया। नरसिंह को रविवार को डोपिंग का दोषी पाया गया था। जिसके बाद नरसिंह ने कहा था कि उनके खिलाफ साजिश की गई है।

दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार द्वारा नरसिंह के खिलाफ ट्रायल कराए जाने की मांग के दौरान भी योगेश्वर ने नरसिंह का साथ दिया था। वह एक बार फिर अपने साथी खिलाड़ी के समर्थन में आए हैं। उन्होंने इस पूरे मामले में जांच की मांग की है।

योगेश्वर ने टवीट कर लिखा है,

“कुश्ती के लिए दुखी हूं। इसकी जांच होनी बहुत जरूरी है। मुझे विश्वास है कि नरसिंह ऐसा नहीं कर सकता।”

सोमवार को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण ने भी नरसिंह का समर्थन किया था और उन्हें निर्दोष बताया था।

युवा मामले एवं खेल मंत्री विजय गोयल (स्वतंत्र प्रभार) ने अप्रत्यक्ष तरीके से यह जता दिया है कि नरसिंह लगभग ओलम्पिक से बाहर हो गए हैं। उन्होंने सोमवार को कहा था कि 119 लोगों का भारतीय ओलम्पिक दल खेलों में देश का प्रतिनिधित्तव करेगा।

नरसिंह पर अभी अस्थायी प्रतिबंध लगाया गया है। बुधवार को राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (नाडा) के अनुशास्तमक पैनल के सामने नरसिंह को पेश होना है। उनके पास अपने आप को निर्दोष साबित करने का मौका है।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    अमित मिश्रा ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए इस बात को लेकर खुद...

    दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियन्स के बीच फ़िरोज़ शाह कोटला मैदान में खेले गए मैच में दिल्ली ने 11 रन से जीत दर्ज की....

    वीडियो : ग्लेन मैक्सवेल और ट्रेंट बोल्ट के एक जैसे दो कैच देख नहीं...

    रविवार को दिल्ली डेयरडेविल्स और और मुंबई इंडियन्स के बीच मुकाबला खेला गया. मुंबई इंडियन्स इस अहम मुकाबले में जीत दर्ज नही कर पायी....

    श्रेयस अय्यर ने मुंबई के खिलाफ जीत का श्रेय ऋषभ पंत को नहीं, बल्कि...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयर डेविल्स के बीच मुकाबला खेला...

    धोनी की बैटिंग देखने के लिए उनके एक प्रशंसक ने दे दी इतनी बड़ी...

    महेंद्र सिंह धोनी के फैन में उनके प्रति दिवानगी कभी खत्म होने वाली नहीं है। महेंद्र सिंह धोनी के लिए कहा जा रहा था...

    वीडियो : ब्रैंडन मैक्कलम ने छोड़ा पार्थिव पटेल का कैच तो साथी खिलाड़ियों ने...

    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच शनिवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में मैच खेला गया. इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 30...