केजरीवाल ने सिंधु, साक्षी को सम्मानित किया

ians / 31 August 2016

नई दिल्ली, 31 अगस्त (आईएएनएस)| दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को रियो ओलम्पिक में पदक जीतने वाली महिला पहलवान साक्षी मलिक और महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु को सम्मानित किया और नकद पुरस्कार प्रदान किए। केजरीवाल ने रजत पदक जीतने वाली सिंधु को दो करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने वाली साक्षी को एक करोड़ रुपये का चेक भेंट किया।

समारोह में केजरीवाल ने कहा, “आपने देश की महिलाओं, युवाओं और खिलाड़ियों के लिए नए मानक गढ़े हैं। सिंधु और साक्षी ने देश को गौरवान्वित किया है।”

यह भी पढ़े : पदकों के कम आने के पीछे प्रशासनिक गड़बड़ी : केजरीवाल

केजरीवाल ने रियो ओलम्पिक में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों और उनके प्रशिक्षकों की कड़ी मेहनत को भी सराहना की।

उन्होंने कहा, “हम सिंधु और साक्षी के प्रशिक्षकों के भी शुक्रगुजार हैं जिन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों को यहां तक पहुंचाया है।”

केजरीवाल ने सिंधु के कोच पुलेला गोपीचंद और साक्षी के कोच मंदीप सिंह को पांच-पांच लाख रुपये के चेक भेंट किए।

सिंधु ने इस मौके पर केजरीवाल का आभार जताया और कहा, “आज यह मुकाम हासिल कर हम खुद को खुशनसीब मानते हैं। हम जब रियो में थे तब हमारे पास फोन तक नहीं थे। हमें नहीं पता था कि घर पर क्या हो रहा है। हम जब भारत वापस आए तब सभी ने कहा की वह हमारे मैचों के दौरान टीवी से चिपके रहे।”

यह भी पढ़े : शोभा डे ने सचिन पर साधा निशाना, ओंलम्पिक विजेताओं पर दिया विवादित बयान

उन्होंने कहा, “प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया।”

इससे पहले दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) में सेवारत साक्षी के पिता सुखबीर मलिक को सीधी पदोन्नती की पेशकश दे चुके हैं। सुखबीर डीटीसी में परिचालक के पद पर सेवारत हैं।