नई दिल्ली, 15 सितम्बर (आईएएनएस)| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रियो पैरालम्पिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक खिलाड़ी देवेंद्र झाझरिया को बधाई दी है। झाझरिया ने पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में विश्व रिकार्ड कायम कर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया था।

राष्ट्रपति ने अपने एक संदेश में कहा, “मुझे यह जानकर खुशी है कि आपने रियो पैरालम्पिक-2016 खेलों की पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता है।”

उन्होंने कहा, “आपने भारत को गौरवान्वित किया है। आप देश के युवाओं के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। इस शानदार उपलब्धि पर पूरा देश आपके और आपके परिवार के साथ जश्न मना रहा है। मैं आपको बधाई देता हूं और आपके भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

यह भी पढ़े : रियो ओलम्पिक, पैरालम्पिक पदक विजेताओं को मुफ्त हवाई यात्रा : एयर एशिया

झाझरिया पैरालम्पिक खेलों में दो स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। इससे पहले उन्होंन 2004 में एथेंस पैरालम्पिक खेलों में भी स्वर्ण पदक हासिल किया था।

भारत ने अभी तक रियो पैरालम्पिक खेलों में दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक के साथ कुल चार पदक अपने नाम किए हैं।



  • SHARE
    आईएएनएस एक न्यूज़ मिडिया कम्पनी है, जों दुसरे न्यूज़ मिडिया कों सभी प्रकार की खबरे प्रदान करती है. आईएएनएस खेल, राजनीती और बालीवुड के अलावा अन्य सभी प्रकार की खबरे अपने मिडिया पार्टनर कों प्रदान करता है.

    Related Articles

    पंजाब पर शानदार जीत के बाद धोनी ने बताई वो वजह, जिसके चलते दीपक...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में रविवार को अंतिम लीग मैच चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच पुणे के एमसीए...

    ‘मैन ऑफ़ द मैच’ बने लुंगी एनगिडी ने महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर कही...

    इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन का अंतिम लीग मैच पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन...

    अश्विन ने आईपीएल से बाहर होने के बाद सीधे तौर पर इन खिलाड़ियों को...

    आईपीएल में आज चेन्नई का सामना पंजाब से हुआ. टॉस जीत कर चेन्नई के कप्तान धोनी ने आज गेंदबाज़ी करने का फैसला किया.वही आज...

    इन पांच बड़े कारणों के चलते किंग्स इलेवन पंजाब को चेन्नई से हार होना...

    आईपीएल में आज पंजाब का सामना चेन्नई से हुआ. इस मैच में चेन्नई ने पंजाब को हरा कर एक बार फिर से जीत के...

    लीग मैच खत्म होने के बाद केएल राहुल नहीं बल्कि इस खिलाड़ी के सिर...

    आईपीएल का 11वां सीजन अब अपने अंतिम चरण में है. अब सिर्फ प्ले ऑफ़ के मैच होने को रह गए है. ऐसे में जिस...