AFC Asian Cup 2019: ईरान की शानदार शुरुआत, यमन को एकतरफा मैच में हराया
Connect with us

AFC Asian Cup 2019: ईरान की शानदार शुरुआत, यमन को एकतरफा मैच में हराया

एएफसी एशियन कप के तीसरे दिन आज अंतिम मुकाबले में ईरान और यमन की टीम आमने सामने थी। अबू धाबी के मोहम्मद बिन जायद स्टेडियम पर खेला गया यह मैच ग्रुप डी का पहला मैच था। ईरान की टीम एशिया की सबसे बेहतरीन टीमों की गिनी जाती है और पुरे मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला।

ईरान ने लगाई गोल की झड़ी

इस मुकाबले में शुरुआत से ही ईरान ने अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया। मैच के 12वें मिनट में ही मेहदी तेरेमी के गोल ने टीम को आगे कर दिया। इसके 11 मिनट बाद ही यमन के गोल कीपर से गलती हुए और उन्होंने ओन गोल कर दिया।

मैच के 25वें मिनट में मेहदी ने मैच का तीसरा और अपना दूसरा गोल दागकर अपनी टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी। यही से साफ़ हो गया था कि अब इस मैच में यमन के लिए वापसी मुश्किल ही है।

दूसरे हाफ में लगे दो गोल

पहले हाफ में 3-0 की बढ़त बनाने वाली ईरान की टीम ने दूसरे हाफ में भी दो गोल दागे। मैच के 53वें मिनट में उन्हें स्ट्राइकर सरदार अजमोउन ने गोल दागकर अपनी टीम को 4-0 से आगे कर दिया।

ईरान के गोल की भूख यहाँ भी शांत नहीं हुई और उन्होंने 78वें मिनट में एक और गोल दाग दिया। इस बार उनके लिए समन घोडोस ने यह गोल दागा। वो 60वें मिनट में सब्सिट्यूट के रूप में मैदान पर आये थे। इस ईरान ने 5-0 से मैच अपने नाम किया।

इन टीमों से होगा अगला मुकाबला

ईरान की टीम को इस जीत के साथ तीन अंक मिल गयी हैं। अब उनका अगला मुकाबला 12 जनवरी को वियतनाम के साथ होगा। ईरान इस मुकाबले को जीतकर अगले राउंडर के लिए अपनी जगह पक्की करना चाहेगा।

यमन की टीम का अगला मुकाबला 12 जनवरी को ही इराक से होगा। इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए यमन को इस मैच में जीत हासिल करनी ही पड़ेगी।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Must See