AFC Asian Cup 2019: चीन के बाद ग्रुप सी से अगले राउंड में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी दक्षिण कोरिया
Connect with us

AFC Asian Cup 2019: चीन के बाद ग्रुप सी से अगले राउंड में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी दक्षिण कोरिया

एएफसी एशियन कप में आज दिन के अंतिम मैच में दक्षिण कोरिया का समना किर्गिज़स्तान से हुआ। दक्षिण कोरिया ने जहां पहले मैच में फिलीपींस को हराया था वहीं किर्गिजस्तान को पहले मैच में चीन से हार मिली थी। दोनों टीमों के बीच ग्रुप सी का यह मुकाबला हज्ज़ा बिन जायेद स्टेडियम में खेला गया। दक्षिण कोरिया के साथ ही किर्गिजस्तान के लिए यह मुकाबला महत्वपूर्ण था।

दक्षिण कोरिया में पहले हाफ में बनाई बढ़त

मैच में कोरिया की टीम ने शुरुआत से ही आक्रमण करना शुरू कर दिया। उन्होंने गोल दागने के काफी मौके बनाये लेकिन सफल नहीं हो पाई। मैच के 41वें मिनट में उनकी तरफ से पहला गोल दागा गया।

उनके लिए डिफेंडर किम मिन जाए ने हेडर से गोल कर अपनी टीम को बढ़त दिला दी। यह बढ़त पहला हाफ के अंत तक कायम रही। उन्हें इस बीच और भी मौके मिले लेकिन वह भुना नहीं पाए।

दूसरे हाफ में नहीं लगा गोल

मैच के दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन कोई भी गोल नहीं दाग पाई। इस तरह दक्षिण कोरिया की टीम ने इस मैच को 1-0 से अपने नाम कर लिया।

इस जीत के साथ ही टीम अगले राउंड में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गयी है। उनसे पहले चीन और जॉर्डन की टीम अगले राउंड में पहुंचने में सफल हो चुकी है।

किर्गिजस्तान के लिए मुश्किल हुई राह

किर्गिजस्तान और ग्रुप की चौथी टीम फिलीपींस के लिए अगले दौर में पहुंचना मुश्किल हो गया है। दोनों टीमों के आपस में खेलना है और इस मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम को बाकि ग्रुप के नतीजों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

दक्षिण कोरिया और चीन अगले राउंड में पहुँच चुके हैं लेकिन उसके पहले अपने अंतिम ग्रुप मुकाबले में दोनों टीमें आमने- सामने होगी। इसका मुकाबला 16 जनवरी को होगा।

Must See