एक और भारत-पाकिस्तान मुक़ाबले के लिए हो जाइये तैयार, जानें कब है मुक़ाबला

Trending News

Blog Post

Sports news

20 अक्टूबर को फिर होगा भारत-पाकिस्तान मैच, जाने कब और कहां होगा ये ऐतिहासिक मैच 

20 अक्टूबर को फिर होगा भारत-पाकिस्तान मैच, जाने कब और कहां होगा ये ऐतिहासिक मैच

हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का पांचवा संस्करण, 18 अक्टूबर से ओमान में शुरू होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट के लिए 6 टीमों ने क्वालीफाई किया है। जिनमें भारत, इस ख़िताब का प्रबल दावेदार नज़र आ रहा है। लेकिन 2018 एशियाई खेलों में जो हुआ, वह फिर से न दोहराया जा सके, इसीलिए भारत को सतर्क रहने की सख्त ज़रूरत है।

पिछले चार संस्करणों में तीन बार, भारत और पाकिस्तान के बीच ख़िताबी भिड़ंत हुई है। पाकिस्तान जहाँ चारों बार फाइनल में पहुंचा, तो भारत, 2013 में ग्रुप स्टेज में ही बाहर हो चला था।

भारत पहले मुक़ाबले में ओमान से भिड़ेगा

हालाँकि वर्ल्ड कप में पीआर श्रीजेश, भारत के कप्तान होंगे। लेकिन एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के लिए मनप्रीत सिंह को कमान सौंपी गयी है। 18 अक्टूबर को ओमान के खिलाफ़, भारत अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

20 अक्टूबर को फिर होगा भारत-पाकिस्तान मैच, जाने कब और कहां होगा ये ऐतिहासिक मैच 120 अक्टूबर को फिर होगा भारत-पाकिस्तान मैच, जाने कब और कहां होगा ये ऐतिहासिक मैच 2

राउंड रोबिन फॉर्मेट के चलते, ओमान से अलग,  भारत को बाकी चार टीमों के खिलाफ़ भी मैदान पर उतरना है। इनमें मलेशिया, दक्षिण कोरिया, पाकिस्तान और जापान शामिल हैं।

20 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान मुक़ाबला

भारत-पाकिस्तान के बीच मुक़ाबला, 20 अक्टूबर को खेला जायेगा। यह दोनों ही टीमों का ग्रुप-स्टेज का दूसरा मैच होगा। पहले मुकाबलों में भारत, ओमान से और पाकिस्तान,  दक्षिण कोरिया के खिलाफ़ मैदान पर उतरेगा।

यदि भारत और पाकिस्तान में से ही कोई टीम 2018 हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीतती है। तो वह टीम इस ख़िताब को तीन बार जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी। क्योंकि भारत और पाकिस्तान, दोनों ही दो-दो बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं।

20 अक्टूबर को फिर होगा भारत-पाकिस्तान मैच, जाने कब और कहां होगा ये ऐतिहासिक मैच 3

इसके एक महीने बाद शुरू हो रहे, पुरुष हॉकी वर्ल्ड कप 2018 में भारत को पूल-सी और पाकिस्तान को पूल-डी में रखा गया है। यानी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के बाद, विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में इनकी भिडंत हो सकती है।

Related posts

Leave a Reply