एच.एस प्रणय, जापान ओपन के दूसरे राउंड में, पीवी सिन्धु ने भी जीता मैच

Trending News

Blog Post

Sports news

एशियन गेम्स 2018 के स्वर्ण पदक विजेता को हरा, एच.एस प्रणय जापान ओपन के दूरे दौर में 

एशियन गेम्स 2018 के स्वर्ण पदक विजेता को हरा, एच.एस प्रणय जापान ओपन के दूरे दौर में

एच.एस प्रणय ने गज़ब का प्रदर्शन करते हुए, एशियन गेम्स 2018 के स्वर्ण पदक विजेता को सीधे सेटों में मात दे अगले दौर में प्रवेश पाया है। उन्होंने इस इंडोनेशियाई खिलाड़ी को सीधे सेटों में, 21-18, 21-17 से मात देते हुए दूसरे राउंड में प्रवेश किया।

बता दें कि प्रणय, एशियन गेम्स में दूसरे राउंड में ही हारकर बाहर हो चले थे। लेकिन एशियन गेम्स के स्वर्ण पदक विजेता को उन्होंने सीधे सेटों में हरा, यह बतला दिया है कि ख़राब फ़ॉर्म हमेशा नहीं बनी रहती।

पहला सेट प्रणय के नाम

एशियन गेम्स 2018 के स्वर्ण पदक विजेता को हरा, एच.एस प्रणय जापान ओपन के दूरे दौर में 1

पहले सेट की शुरुआत से ही दोनों शटलरों के बीच कड़ा संघर्ष देखने को मिला। लेकिन प्रणय को ऐसे ही नहीं दुनिया के टॉप शटलरों में गिना जाता। उन्होंने इस इंडोनेशियाई खिलाड़ी को आक्रामक रवैया अपनाते हुए कई बार छकाया।

एक समय स्कोर, 18-18 से बराबरी पर था, लेकिन यहाँ से प्रणय ने लगातार तीन पॉइंट स्कोर करते हुए, 21-18 से सेट अपने नाम किया।

प्रणय ने नहीं गंवाई लय

एशियन गेम्स 2018 के स्वर्ण पदक विजेता को हरा, एच.एस प्रणय जापान ओपन के दूरे दौर में 2

दूसरे सेट की शुरुआत से ही प्रणय ने एक बार फिर आक्रामक रुख अपनाया और स्कोर 10-2 पर ले जा खड़ा किया। हालाँकि क्रिस्टी जोनाथन ने वापसी की कोशिश ज़रूर की। वह कोशिश, कोशिश ही बनकर रह गयी।

आख़िर तक एस.एच प्रणय ने अपने विपक्षी शटलर को अपनी रणनीतियों में बांधे रखा। एक समय इंडोनेशियाई खिलाड़ी लगातार पांच पॉइंट स्कोर कर प्रणय को बैकफुट पर धकेलने की कोशिश कर रहे थे।

आख़िरकार, प्रणय ने लगातार पांच पॉइंट गंवाने के बाद, जोनाथन की सर्विस ब्रेक की। इसी के फलस्वरूप उन्होंने न केवल सेट 21-17  से अपने नाम किया बल्कि मैच भी जीत लिया।

पीवी सिन्धु ने बनाई दूसरे राउंड में जगह

एशियन गेम्स 2018 के स्वर्ण पदक विजेता को हरा, एच.एस प्रणय जापान ओपन के दूरे दौर में 3

प्रणय से अलग, पीवी सिन्धु ने भी महिला एकल का अपना पहला मुक़ाबले जीत कर दूसरे राउंड में प्रवेश पा लिया है। उन्होंने जापान की सयाका ताकाहाशी को तीन सेट तक चले मुक़ाबले में 21-17, 7-21, 21-13 से हरा, अगले दौर में प्रवेश किया।

Related posts

Leave a Reply