हॉकी: सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप में भारत का मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस, ऑस्ट्रेलिया से

Trending News

Blog Post

Sports news

सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप(हॉकी): भारत का मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस, ऑस्ट्रेलिया से 

सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप(हॉकी): भारत का मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस, ऑस्ट्रेलिया से

हॉकी सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप 2018 में भारतीय टीम अच्छी फ़ॉर्म में नज़र आ रही है। तीन मैच में तीन जीत के साथ भारत अंक तालिका में टॉप पर विराजमान है। बता दें कि भारत अभी तक इस टूर्नामेंट में कुल दस गोल दाग चुका है, वहीँ केवल दो ही गोल खाए हैं भारतीय डिफेन्स ने।

आज भारत का मुक़ाबला, डिफेंडिंग चैंपियन, ऑस्ट्रेलिया से होना है। जिसे आख़िरी मुक़ाबले में इंग्लैंड के खिलाफ़ ड्रा से संतोष करना पड़ा। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद ही ख़राब रही, जब उन्हें जापान के खिलाफ़ करीबी मुक़ाबले में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम है अच्छी फ़ॉर्म में

कप्तान, मंदीप मोर की कप्तानी में भारत का डिफेन्स कुछ अलग ही रंग में नज़र आ रहा है। अभी तक भारतीय लड़ाकों ने केवल दो ही गोल खाए हैं, एक मलेशिया के खिलाफ़ तो दूसरा न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़। जिन्हें भारत ने 7-1 की करारी मात देते हुए अंक तालिका के टॉप पर जगह बनाई।

सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप(हॉकी): भारत का मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस, ऑस्ट्रेलिया से 1

वहीँ भारतीय अटैक की कमान, उप-कप्तान, शिलानंद लाकरा के हाथों में थी। इस टूर्नामेंट में अभी तक वो कुल तीन गोल दाग चुके हैं। मिड-फील्डर, हरमनजीत सिंह भी अच्छे टच में नज़र आ रहे हैं।

लेकिन प्रभजोत सिंह की हॉकी स्टिक अभी तक खामोश रही है, इस मैच में उनका फ़ॉर्म में आना बेहद ही ज़रूरी है। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया, डिफेंडिंग चैंपियन है, न्यूज़ीलैंड जैसी कमज़ोर टीम नहीं।

ऑस्ट्रेलिया का डिफेन्स कमज़ोर

ऑस्ट्रेलिया का डिफेन्स इस टूर्नामेंट में अभी तक कमज़ोर ही नज़र पड़ा है। डेमन स्टीफंस डिफेंडर के तौर पर टीम से जुड़े हुए हैं, लेकिन टीम की ओर से सबसे ज्यादा गोल, स्टीफंस ने ही दागे हैं।

सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप(हॉकी): भारत का मुक़ाबला डिफेंडिंग चैंपियंस, ऑस्ट्रेलिया से 2

बीते वर्ष अच्छा प्रदर्शन करने वाले, कोबी ग्रीन की हॉकी स्टिक से अभी तक केवल एक ही गोल आया है। उनका फ़ॉर्म में वापस आना ऑस्ट्रेलिया के लिए बेहद ही ज़रूरी है। नहीं तो डिफेंडिंग चैंपियंस पर बाहर होने का खतरा बढ़ जायेगा।

Related posts

Leave a Reply