हॉकी: सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप में आज भारत का मुक़ाबला न्यूज़ीलैंड से

Trending News

Blog Post

Sports news

हॉकी: सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप 2018: आज भारत का मुक़ाबला न्यूज़ीलैंड से 

हॉकी: सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप 2018: आज भारत का मुक़ाबला न्यूज़ीलैंड से

हॉकी सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप 2018 के पहले मुक़ाबले में जहाँ भारतीय जूनियर लड़ाकों ने कड़े मुक़ाबले में मलेशिया पर 2-1 से जीत पाई। भारत को पहले मुक़ाबले में ही ऐसे लड़खड़ाते देख, ख़िताब की तो उम्मीद कम ही नज़र आ रही हैं।

भारत के लिए हरमनजीत सिंह और शिलानंद लाकरा ने गोल दागे। हालाँकि मलेशिया टीम ने मैदान पर बेहद ही बेहतरीन खेल दिखाते हुए भारतीय डिफेंडरों को कई बार छकाया लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई।

आज भारत का मुक़ाबला, न्यूज़ीलैंड से होना है

भारतीय समयानुसार यह मुक़ाबला, शाम छः बजे से शुरू होगा। मंदीप मोर की कप्तानी में भारतीय टीम कुल तीसरा ख़िताब जीतने के इरादे से इस टूर्नामेंट में उतरी है। मलेशिया के खिलाफ़ जीत से युवाओं का मनोबल ज़ाहिर तौर पर बढ़ा ही है।

बता दें कि सुल्तान ऑफ़ ज़ोहोर कप में न्यूज़ीलैंड और भारत की भिडंत आज से पहले दो ही बार हुई है। दोनों ही बार भारत ने इस टीम को पटखनी दी है। यह भी एक दिलचस्प तथ्य है कि दोनों ही बार न्यूज़ीलैंड को 2-1 से ही मात मिली।

प्रभजोत सिंह और शिलानंद लाकरा से उम्मीदें

भारतीय स्ट्राइकर्स प्रभजोत सिंह और उप कप्तान, शिलानंद लाकरा पर भारत का अटैक निर्भर करता है। डिफेंडिंग चैंपियन, ऑस्ट्रेलिया की चुनौती से पार पाने के लिए भारत को अपने प्रदर्शन में सुधार की ज़रूरत है।

हालाँकि ऑस्ट्रेलिया, अपने पहले मैच में जापान के खिलाफ़ धराशायी हो गयी है। उलटफेर करते हुए जापान ने लगातार तीसरे ख़िताब पर नज़रें गढ़ाए बैठी ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से धूल चटाई है। इसी कारण ऑस्ट्रेलिया, अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर बनी हुई है।

Related posts

Leave a Reply