यूथ ओलंपिक्स 2018:भारत का शानदार प्रदर्शन ज़ारी,जाने कैसा रहा है भारत का प्रदर्शन

Trending News

Blog Post

Sports news

यूथ ओलंपिक्स 2018 में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन ज़ारी 

यूथ ओलंपिक्स 2018 में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन ज़ारी

कल, पंद्रह वर्षीय युवा भारोत्तोलक, जेरेमी लालरिनुंगा यूथ ओलंपिक्स के इतिहास में स्वर्ण पदक जीतने वाले पहले भारतीय बने थे। वहीँ 10मी एयर पिस्टल की मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन, मनु भाकर ने भी यूथ ओलंपिक्स 2018 में स्वर्ण जीत, भारतीय फैन्स को खुश होने का एक और मौका दिया।

इस आर्टिकल में हम बताने जा रहे हैं आपको, यूथ ओलंपिक्स 2018 में भारत का अभी तक का प्रदर्शन। भारत यूथ ओलंपिक्स में सबसे प्रदर्शन कर रहा है। 2010 में भारत को कुल आठ पदक नसीब हुए थे, इसके बावजूद स्वर्ण पदक दूरी पर ही खड़ा रहा।

तुषार माने ने दिलाया भारत को पहला पदक

यूथ ओलंपिक्स 2018 में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन ज़ारी 1यूथ ओलंपिक्स 2018 में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन ज़ारी 2

तुषार माने ने पहले ही दिन भारत की झोली में रजत पदक डाला। 10मी एयर राइफल के क्वालीफाइंग राउंड में वो कुल 623.7 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए थे। लेकिन फाइनल में उन्होंने छलांग लगाई और रूस के ग्रिगोरी शामाकोव को कड़ी टक्कर दी, लेकिन स्वर्ण से चूक गए।

जेरेमी लालरिनुंगा ने एकतरफ़ा तरीके से जीता स्वर्ण

यूथ ओलंपिक्स 2018 में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन ज़ारी 3

युवा भारोत्तोलक, जेरेमी ने स्नैच राउंड में 124 किग्रा और क्लीन एंड जर्क राउंड में 150 किग्रा भार वर्ग उठाते हुए। अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, तुर्की के केनर तोप्तास से कुल ग्यारह किग्रा भार ज्यादा उठाया।

मनु भाकर ने साधा स्वर्ण पर निशाना

10मी एयर पिस्टल की मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन ने यहाँ भी दस मीटर स्पर्धा में स्वर्ण पर निशाना साध, भारत को इन खेलों का दूसरा स्वर्ण पदक जिताया।

यूथ ओलंपिक्स 2018 में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन ज़ारी 4

16 वर्षीय, मनु भाकर ने क्वालीफाइंग राउंड में 576 का स्कोर कर टॉप किया। तो वहीँ फाइनल के शुरूआत में उन्होंने अच्छी बढ़त बना ली थी,

लेकिन रूस की इआना एनिना ने आख़िर क्षणों में बेहद ही सटीक निशाने लगाते हुए वापसी की कोशिश तो की, लेकिन 0.6 के अंतर से उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा।

10मी एयर राइफल में मेहुली घोष स्वर्ण से चूकी

यूथ ओलंपिक्स 2018 में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन ज़ारी 5

10मी एयर राइफल के गर्ल्स कम्पटीशन में मेहुली घोष ने फाइनल राउंड के लिए क्वालीफाई तो बेहद ही अच्छी बढ़त के साथ किया था। फाइनल में भी वो आख़िरी शॉट तक बढ़त हासिल किये हुए थीं। लेकिन आख़िरी दो शॉट्स ने उन्हें रजत पदक से संतोष करने पर मजबूर कर दिया।

तबाबी देवी ने चौंकाते हुए जीता रजत पदक

यूथ ओलंपिक्स 2018 में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन ज़ारी 6

ओलंपिक्स कम्पटीशन में पदक जीतने वाली पहली महिला जूडोका खिलाड़ी बनी तबाबी देवी। पेनल्टी पॉइंट मिलने के बाद तबाबी देवी, दबाव में आ गयी थीं, यही कारण रहा कि फाइनल मुक़ाबले में उन्हें वेनेजुएलन खिलाड़ी के खिलाफ़ हार का सामना करना पड़ा।

Related posts

Leave a Reply