बैडमिंटन: लेटेस्ट रैंकिंग में सिन्धु, तीसरे स्थान पर बरक़रार, श्रीकांत को फ़ायदा

Trending News

Blog Post

Sports news

बैडमिंटन: रैंकिंग में देखने को मिले उतार चढ़ाव, जानें कौन फिसला और किसे हुआ फ़ायदा 

बैडमिंटन: रैंकिंग में देखने को मिले उतार चढ़ाव, जानें कौन फिसला और किसे हुआ फ़ायदा

बैडमिंटन रैंकिंग में जैसा की हमने आपको बताया था, कि पुरुष सिंगल्स में डेनमार्क के विक्टर एक्सेल्सन से नंबर-1 का ताज छिनने जा रहा है। लेटेस्ट बैडमिंटन रैंकिंग में एक्सेल्सन दूसरे नहीं बल्कि तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं। उन्हें चीन ओपन में ख़राब प्रदर्शन का खामियाज़ा भुगतना पड़ा है।

जापान के केंटो मोमोटा, अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, यानी पहली बार नंबर-1 खिलाड़ी बन गए हैं। वहीँ भारतीयों का हाल जानिए, कौन फिसला और कौन ऊपर चढ़ा।

किदाम्बी श्रीकांत चढ़े

बैडमिंटन: रैंकिंग में देखने को मिले उतार चढ़ाव, जानें कौन फिसला और किसे हुआ फ़ायदा 1बैडमिंटन: रैंकिंग में देखने को मिले उतार चढ़ाव, जानें कौन फिसला और किसे हुआ फ़ायदा 2

किदाम्बी श्रीकांत का निरंतर प्रदर्शन उन्हें आठवें से एक बार फिर छठे पायदान पर ले गया है। चीन ओपन और जापान ओपन, इन दोनों ही टूर्नामेंट में श्रीकांत, क्वार्टर फाइनल में ही बाहर हो गए थे।

लेकिन उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वियों का प्रदर्शन निरंतर नहीं रहा। इसीलिए श्रीकांत, दो पायदान ऊपर चढ़ने में सफ़ल रहे। वहीँ अन्य भारतीय, एच एस प्रणय, ख़राब प्रदर्शन के चलते, 11वें से 13वें स्थान पर फिसल गए हैं।

महिला सिंगल्स में पीवी सिन्धु तीसरे स्थान पर बरक़रार

बैडमिंटन: रैंकिंग में देखने को मिले उतार चढ़ाव, जानें कौन फिसला और किसे हुआ फ़ायदा 3

महिला सिंगल्स में भारतीयों की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। पीवी सिन्धु तीसरे और साइना नेहवाल दसवें स्थान को सुरक्षित रखने में सफ़ल हुई हैं। लेकिन वैष्णवी रेड्डी जक्का, दो स्थान नीचे फिसल कर 57वें स्थान पर लुढ़क गयी हैं।

चाइनीज़ ताइपेई की खिलाड़ी, ताइ ज़ू यिंग, अच्छी लीड के साथ पहले स्थान पर बरक़रार हैं।

डबल्स में देखने को मिले उतार चढ़ाव

बैडमिंटन: रैंकिंग में देखने को मिले उतार चढ़ाव, जानें कौन फिसला और किसे हुआ फ़ायदा 4

पुरुष डबल्स में चिराग शेट्टी-सात्विक रेड्डी की जोड़ी एक बार फिर टॉप-20 से बाहर हो गयी है। दो स्थान नीचे, यह जोड़ी अब 22वें स्थान पर मौजूद है। लेकिन अन्य भारतीय जोड़ी, मनु अत्री-सुमित रेड्डी को तीन स्थान का फ़ायदा हुआ है। इसीलिए अब यह जोड़ी 24वें स्थान पर पहुँच गयी है।

महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा-एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी, टॉप सीडेड भारतीय जोड़ी बनी हुई है। हालाँकि चीन ओपन में यह जोड़ी, पहले ही राउंड में बाहर हो चली थी। फिर भी इनका 27वां स्थान अभी भी सुरक्षित है।

Related posts

Leave a Reply