महेश भूपति ने ट्वीट कर नाओमी ओसाका को यूएस ओपन जीतने पर बधाई

Trending News

Blog Post

Sports news

महेश भूपति ने दी नाओमी ओसाका को यूएस ओपन जीतने पर बधाई 

महेश भूपति ने दी नाओमी ओसाका को यूएस ओपन जीतने पर बधाई

पूर्व भारतीय टेनिस खिलाड़ी, महेश भूपति ने जापान की नाओमी ओसाका को यूएस ओपन 2018 जीतने पर बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट के ज़रिये इस 20 वर्षीय खिलाड़ी को जापान का सुपर-स्टार कहा है। वहीँ उन्होंने सेरेना विलियम्स को भी क्वीन कहा है।

बता दें कि नाओमी ओसाका, सेरेना विलियम्स को हरा, कोई ग्रैंड स्लैम ख़िताब जीतने वाली पहली जापानी महिला बनी हैं। उन्होंने सीधे सेटों में 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता को 6-2, 6-4 से मात दी और ख़िताब जीता।

महेश भूपति ने किया ट्वीट

इस ट्वीट में उन्होंने लिखा,

बधाई हो! नाओमी ओसाका, आपने क्या गज़ब का खेल दिखाया। यह जापानी टेनिस के लिए अत्यंत ख़ुशी का दिन है। सेरेना विलियम्स, तुम हमेशा फैन्स के लिए क्वीन ही रहोगी।

बता दें कि सेरेना विलियम्स, माँ बनने के बाद लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची थीं। विम्बलडन ओपन 2018 में भी सेरेना विलियम्स को एन्ज्लीक कर्बर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

नाओमी ओसाका ने सेमीफाइनल में पहुँच कर ही रच दिया था इतिहास

महेश भूपति ने दी नाओमी ओसाका को यूएस ओपन जीतने पर बधाई 1

ओसाका, यूएस ओपन के अंतिम-4 में जगह बनाते ही जापानी टेनिस के इतिहास में, पहली जापानी महिला खिलाड़ी बनीं थी, जिन्होंने किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

लेकिन उसके बाद उन्होंने न केवल फाइनल में जगह बनाई, बल्कि सेरेना विलियम्स को मात दे, ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली जापानी महिला खिलाड़ी भी बनी।

महेश भूपति ख़ुद भी जीत चुके हैं यूएस ओपन

महेश भूपति ने दी नाओमी ओसाका को यूएस ओपन जीतने पर बधाई 2

बता दें कि महेश भूपति, ख़ुद भी यूएस ओपन का ख़िताब अपने नाम कर चुके हैं। उन्होंने 2002 में उन्होंने बेलारूस के मैक्स मिर्नी के साथ जोड़ी बनाकर पहली बार यूएस ओपन मेन्स डबल्स के ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया था।

हालाँकि उन्होंने इससे पहले सिंगल्स में भी हाथ आजमाए। यूएस ओपन सिंगल्स में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पहले राउंड तक ही सीमित रहा।

Related posts

Leave a Reply