जेई विल्सन इंटरनेशनल सीरिज में श्लोक रामचंद्रन को मिली डबल खुशी

Trending News

Blog Post

Sports news

जेई विल्सन इंटरनेशनल सीरिज में श्लोक रामचंद्रन को मिली डबल खुशी 

जेई विल्सन इंटरनेशनल सीरिज में श्लोक रामचंद्रन को मिली डबल खुशी

भारतीय शटलरों में मशहूर खिलाड़ी श्लोक रामचंद्रन ने जेई विल्सन इंटरनेशनल सीरिज युगल में एकल और मिश्रित का खिताब जीत लिया है। इस खेल में उनके साथ एमआर अर्जुन दे रहे हैं। ये दोनों शटलर खिलाड़ी भारत के युवा और बहुत प्रसिद्ध खिलाड़ी हैं।

इन दोनों युगल खिलाड़ियों ने नाइजीरियाई खिलाड़ी को 24 मिनट चली उठापटक में सामने वाले खिलाड़ी को अपने सामने नहीं टिकने दिया । उन्होंने उसे 21-11 और 21-12 से हराकर इस सिरीज पर अपना कब्जा कर लिया। यह जीत उनके जीवन की अबतक की सबसे बड़ी जीत और सबसे आसानी से जीतने वाली जीत है।

वहीं अगर बात मिक्स डबल की करें तो समिट क्लैश में अर्जुन ने मनीषा के साथ जोड़ी बनाई । जिसमें उनका मुकाबला नाइजीरिया के साथ हुआ। जिसमें उन्होंने उसे 21-11 और 21-11 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

वहीं बात अगर एकल फाइनल की करें तो किरण जॉर्ज ने अजरबैजान के एडी रेस्कि द्विकारों को 25-23 ,21-19 से हराकर पुरुष का खिलाब जीत लिया है। जबकि दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले मुग्धा अग्रे ने वियतनाम की थि ट्रांग वु ट्रांग से 10-21,6-21 से हार का सामना करना पड़ा है।  जिसके कारण उनकों दूसरे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा था।

वहीं अगर बात 2018 की करें तो भारतीय शटलरों ने जेई विल्सन घाना अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के महिला संस्करण की पदक तालिका में शीर्ष स्थान में पहुंचने के लिए चार स्वर्ण पदक, तीन रजत पदक और तीन कांस्य पदक जीता था।

रामचन्द्रन एक भारतीय बैटमिटन प्लेयर हैं , इनका जन्म 1997 में हुआ था। अर्जुन रामचन्द्रन एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने ईरान में होने वाली 26 वीं फैज इंटरनेशन चैलेंज को जीता था। इस युवा खिलाड़ी ने 20 फरवरी 2017 को आबू धावी में होने वाला एपेक्स एलाइट चैपियंनशिप जीती थी।

Related posts