कोरिया ओपन के क्वार्टर फाइनल मुक़ाबले में साइना नेहवाल कड़े संघर्ष के बाद हारीं

Trending News

Blog Post

Sports news

कोरिया ओपन: साइना नेहवाल को कड़े मुक़ाबले में मिली हार, भारतीय चुनौती समाप्त 

कोरिया ओपन: साइना नेहवाल को कड़े मुक़ाबले में मिली हार, भारतीय चुनौती समाप्त

साइना नेहवाल, काफ़ी समय बाद फ़ॉर्म में वापस आती नज़र आ रही थीं। कोरिया ओपन के क्वार्टर फाइनल मुक़ाबले में उन्हें, बेहद ही कड़े मुक़ाबले में हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ कोरिया ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त हो चली है।

नोज़ोमी ओकुहारा ने साइना नेहवाल को 59 मिनट तक चले मुक़ाबले में 15-21, 21-15, 22-20 से हरा सेमी फाइनल में जगह बनाई।

साइना की आक्रामक शुरुआत

कोरिया ओपन: साइना नेहवाल को कड़े मुक़ाबले में मिली हार, भारतीय चुनौती समाप्त 1

साइना ने आक्रामक शुरुआत की, लेकिन उनके शॉट्स की दिशा कहीं न कहीं भटकती नज़र आई। शुरुआत में पिछड़ने के बाद, स्कोर 6-6 की बराबरी पर था। ड्रॉप शॉट्स का नोज़ोमी ओकुहारा, साइना से अच्छा इस्तेमाल कर रही थीं, इसके बावजूद जापानी खिलाड़ी, गेम में अच्छी शुरुआत के बाद पिछड़ती चली गयीं।

साइना ने अपनी बढ़त, सेट के आख़िर तक कायम रखी और सेट आसानी से केवल 15 मिनट में 21-15 से अपने नाम किया। ओकुहारा ने हालाँकि साइना के तीन गेम पॉइंट ब्रेक किये। लेकिन भारतीय शटलर ने डिफेंसिव खेल का बेहतरीन नमूना पेश किया।

ओकुहारा की वापसी

कोरिया ओपन: साइना नेहवाल को कड़े मुक़ाबले में मिली हार, भारतीय चुनौती समाप्त 2

दूसरे सेट की शुरुआत, पहले की कार्बन-कॉपी रही। ओकुहारा ने एक बार फिर बढ़त के साथ शुरुआत की। लेकिन साइना ने एक बार फिर स्कोर, 6-6 की बराबरी पर ला खड़ा किया। साइना का शॉट जज़मेंट ग़लत साबित होता दिख रहा था, इसीलिए गेम के हॉफ़ तक साइना, 11-9 से पिछड़ रही थीं।

साइना के बॉडी स्मैश शॉट्स का ओकुहारा ने बड़े ही बेहतरीन तरीके से रिटर्न किया।  यही कारण रहा कि जापानी खिलाड़ी, अच्छी लीड हासिल करने में सफ़ल हुई। ओकुहारा के पक्ष में 6 गेम पॉइंट थे, साइना केवल एक ही ब्रेक कर पाईं और सेट 21-15 से गंवा बैठीं।

आख़िरी सेट में एक-एक पॉइंट के लिए संघर्ष

कोरिया ओपन: साइना नेहवाल को कड़े मुक़ाबले में मिली हार, भारतीय चुनौती समाप्त 3

तीसरे सेट की शुरुआत से दोनों ने ही आक्रामक रवैया अपनाया, लेकिन साइना का अनुभव, जापानी खिलाड़ी को पीछे धकेल रहा था। साइना नेहवाल के पास अच्छी बढ़त थी, लेकिन नोज़ोमी ने कई बार भारतीय की सर्विस ब्रेक की, फिर भी यह उनके लिए नाकाफ़ी साबित होता दिख रहा था।

एक समय, साइना के पास 6 अंक की बढ़त थी, लेकिन ओकुहारा ने लगातार चार पॉइंट लेते हुए। एक बार के लिए भारतीय फैन्स के दिलों की धड़कन तेज़ कर दी। आख़िर में नोज़ोमी की गलतियों के कारण, साइना के पास चार मैच पॉइंट थे, लेकिन नोज़ोमी ओकुहारा ने लगातार 6 पॉइंट स्कोर करते हुए जीत हासिल की।

Related posts

Leave a Reply