सात्विक रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीता हैदराबाद ओपन मेन्स डबल्स ख़िताब

Trending News

Blog Post

Sports news

सात्विक रेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीता हैदराबाद ओपन का मेन्स डबल्स ख़िताब 

सात्विक रेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीता हैदराबाद ओपन का मेन्स डबल्स ख़िताब

शीर्ष वरीयता प्राप्त, सात्विक रेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने फाइनल मुक़ाबले में इंडोनेशियाई जोड़ी को सीधे सेटों में हराते हुए बैडमिंटन हैदराबाद ओपन का मेन्स डबल्स ख़िताब जीत लिया है। अकबर बिन्टांग और मुहम्मद रेज़ा ने हालाँकि सधी हुई शुरुआत की थी। लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, भारतीय जोड़ी मैच पर हावी होती गयी।

बता दें कि पूरा मैच, तीस मिनट भी नहीं चल सका। सात्विक रेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी ने अगले सप्ताह से शुरू हो रहे जापान ओपन के लिए ख़िताब जीतने का दावा ठोका है।

इंडोनेशियाई जोड़ी ने बनाई हुई थी बढ़त

सात्विक रेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीता हैदराबाद ओपन का मेन्स डबल्स ख़िताब 1

बता दें कि अकबर बिन्टांग और मुहम्मद रेज़ा की इंडोनेशियाई ने जोड़ी ने मैच के पहले पॉइंट स्कोर तो किये। लेकिन सात्विक और चिराग की युवा जोड़ी पूरे समय आक्रामक अंदाज़ में दिखाई पड़ी।

यही कारण रहा कि भारतीय जोड़ी ने पहला सेट 21-16 से अपने नाम किया।

दूसरा सेट रहा एकतरफ़ा

सात्विक रेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीता हैदराबाद ओपन का मेन्स डबल्स ख़िताब 2

इस मैच में कड़ा संघर्ष देखने की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन पहला सेट गंवाने के बाद दुनिया की 47वें नंबर की इंडोनेशियाई जोड़ी मैच में वापसी ही नहीं कर सकी।

हालाँकि उन्होंने आख़िरी क्षणों में लगातार पॉइंट्स स्कोर किये। लेकिन भारतीय जोड़ी ने आसानी से सेट, 21-14  से अपने नाम किया। न केवल सेट बल्कि उन्होंने मेन्स डबल्स ख़िताब  कब्ज़ा जमाया।

समीर वर्मा मेन्स सिंगल्स के फाइनल में

सात्विक रेड्डी-चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीता हैदराबाद ओपन का मेन्स डबल्स ख़िताब 3

समीर वर्मा, कल हुए सेमीफाइनल मुक़ाबले में हमवतन, गुरुसाईंदत्त को हरा फाइनल में पहुंचे थे। अब ख़िताबी भिडंत में उनका सामना मलेशिया के सूंग जू वेन से होना है।

ज्ञात हो कि समीर वर्मा, इस टूर्नामेंट के मेन्स सिंगल्स में शीर्ष वरीय खिलाड़ी हैं। उनके सामने मलेशिया के युवा खिलाड़ी चुनौती पेश करते नज़र आयेंगे। जो इंडोनेशिया के अब्दुल फिर्मान को उलटफेर का शिकार बना फाइनल तक पहुंचे हैं।

Related posts

Leave a Reply