प्रो कबड्डी लीग: कबड्डी के कैप्टन कूल के सामने यू मुम्बा का मजबूत डिफेन्स 1

प्रो कबड्डी लीग 2018 का शानदार आगाज़ हुआ है। अभी तक छः में से दो मैच ड्रा के रूप में ख़त्म हुए हैं। हालाँकि ‘ज़ोन ए’ में जयपुर पिंक पैंथर्स,एकमात्र ऐसी टीम है, जो अभी तक कोर्ट पर नहीं उतरी है। उनका सामना आज यू मुम्बा से होने जा रहा है, जिन्हें अपने पहले मैच में पुणे के खिलाफ़ ड्रा से संतोष करना पड़ा था।

अनूप कुमार, इस बार यू मुम्बा से न खेलते हुए, जयपुर पिंक पैंथर्स से खेल रहे हैं। इसलिए यह मैच इस द्रष्टि से महत्वपूर्ण होने वाला है।

रेडिंग में यू मुम्बा थोड़ी आगे

प्रो कबड्डी लीग: कबड्डी के कैप्टन कूल के सामने यू मुम्बा का मजबूत डिफेन्स 2

बोनस किंग, अनूप कुमार का साथ देने के लिए प्लेइंग-7 में सुनील सिद्धगवाले को मौका मिलना लगभग तय है। वहीँ युवा अजीत सिंह जिस दिन फ़ॉर्म में होते हैं, बड़े-बड़े डिफेंडर धराशायी हो जाते हैं। वहीँ दीपक निवास हुड्डा पर सबकी निगाहें टिकी होंगी।

यू मुम्बा के पास ने केवल ईरानी दिग्गज अबोफ़जल हैं बल्कि सिद्धार्थ सिरिश देसाई गज़ब की फ़ॉर्म में नज़र आ रहे हैं। लेकिन रोहित बलियान, पहले मैच में तो खामोश रहे, लेकिन वो वापसी करने को ज़ाहिर तौर पर बेताब होंगे।

प्रो कबड्डी लीग: कबड्डी के कैप्टन कूल के सामने यू मुम्बा का मजबूत डिफेन्स 3

डिफेन्स में बराबरी की टक्कर

राइट कवर की भूमिका बाजीराव होड़गे, वहीँ राइट कॉर्नर पर मोहित चिल्लर, इस टीम के डिफेन्स को और भयानक बना रही है। इसीलिए लेफ्ट फुटर/रेडर को यहाँ  दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। लेफ्ट कॉर्नर पर नितिन रावल मौजूद रहेंगे।

प्रो कबड्डी लीग: कबड्डी के कैप्टन कूल के सामने यू मुम्बा का मजबूत डिफेन्स 4

लेफ्ट कॉर्नर पर कप्तान फज़ल अत्राचली ने अपने पहले मैच में चार शिकार किये थे। वहीँ यदि दूसरे ईरानी खिलाड़ी, हादी ताज़िक को प्लेइंग-7 का हिस्सा नहीं बनाया जाता है, तो उन पर पहले हॉफ़ के बाद दांव खेला जाना तय है। वहीँ सुरेन्द्र सिंह के होते यू मुम्बा का डिफेन्स कहीं न कहीं जयपुर पर भारी पड़ सकता है।

प्रेडिक्शन: मैच में एक-एक पॉइंट के लिए संघर्ष होने वाला है। जयपुर अपना पहला मैच खेल रही है, इसलिए उन पर दबाव कम होगा। वहीँ यदि यू मुम्बा को एक ड्रा के बाद यह मैच हारना पड़ता है, तो उनके लिए आने वाले मैचों में मुसीबते खड़ी होनी तय हैं।

Leave a comment