गोल्फ़: 'द प्लेयर्स चैंपियनशिप' में भारतीय युवा, विराज मडप्पा की धमाकेदार वापसी

Trending News

Blog Post

Sports news

‘द प्लेयर्स चैंपियनशिप’: भारतीय युवा गोल्फ़र, विराज मडप्पा की धमाकेदार वापसी 

‘द प्लेयर्स चैंपियनशिप’: भारतीय युवा गोल्फ़र, विराज मडप्पा की धमाकेदार वापसी

ताइवान में चल रहे ‘द प्लेयर्स चैंपियनशिप’ गोल्फ़ टूर्नामेंट में दूसरे दिन गज़ब की वापसी करते हुए, भारतीय युवा गोल्फ़र, विराज मडप्पा ख़िताबी दौड़ में शामिल हो गए हैं। पहले राउंड में ख़राब प्रदर्शन के बाद उनके लिए वापसी आसान प्रतीत नहीं हो रही थी। लेकिन दूसरे राउंड में उन्होंने 66 का कार्ड खेल, धमाकेदार वापसी की है।

पहले दिन, पांच बोगी खाने के बाद वो टॉप-20 में भी नज़र नहीं आ रहे थे। अब दूसरे राउंड के ख़त्म होने के बाद उनका कुल स्कोर टू अंडर-पार, यानी 142 है।

पहले पांच होल में चार बर्डी

दूसरे दिन के पहले पांच होल में उन्होंने चार बर्डी स्कोर कर जता दिया कि भारतीय भी ख़िताबी दौड़ में शामिल हैं। पहले राउंड में पांच बोगी, के बाद इस तरह का प्रदर्शन अविश्वसनीय है।

'द प्लेयर्स चैंपियनशिप': भारतीय युवा गोल्फ़र, विराज मडप्पा की धमाकेदार वापसी 1

इसके बाद उन्होंने निरंतरता दिखाते हुए चौदहवें होल तक अपनी लय नहीं खोयी। पंद्रहवें होल में आई बोगी, दिन में उनकी एकमात्र बोगी रही। इसी के साथ उन्होंने दूसरे दिन कुल सात बर्डी स्कोर कीं। लेकिन एक बोगी भी आई, इसी कारण उनका दिन का कुल स्कोर, 6 अंडर-पार रहा।

6 अंडर-पार का स्कोर उन्हें टॉप-10 में वापसी दिलाने के लिए काफ़ी था। अब विराज, संयुक्त रूप से सातवें स्थान पर मौजूद हैं और लीडर, अमरीकी जॉन कैटलिन से चार स्ट्रोक से पिछड़ रहे हैं। यदि विराज का यह प्रदर्शन ज़ारी रहता है तो वो तीसरे दिन, आसानी से लीड हासिल कर सकते हैं।

अनुभव नहीं आया काम

'द प्लेयर्स चैंपियनशिप': भारतीय युवा गोल्फ़र, विराज मडप्पा की धमाकेदार वापसी 2

अनुभवी भारतीय गोल्फ़र, शिव चौरसिया और शिव कपूर ने उम्मीद से भी बेकार प्रदर्शन किया है। ये दोनों ही दिग्गज भारतीय दिग्गज संयुक्त रूप से 19वें स्थान पर मौजूद हैं।

बता दें कि पिछले वर्ष भारत के ही अजीतेश संधू ने इस ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया था। हालाँकि वो करीबी अंतर से इसे जीत पाए थे। यदि विराज मडप्पा, ख़िताब जीतने में सफ़ल रहते हैं, तो यह पहला मौका होगा, जब लगातार दूसरे साल इस ख़िताब पर भारतीय कब्ज़ा जमाएगा।

Related posts

Leave a Reply