नाओमी ओसाका फिर बनी नंबर वन खिलाड़ी, डब्ल्यूटीए की रैंकिक में मिला शीर्ष स्थान | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

टेनिस

नाओमी ओसाका फिर बनी नंबर वन खिलाड़ी, डब्ल्यूटीए की रैंकिक में मिला शीर्ष स्थान 

नाओमी ओसाका फिर बनी नंबर वन खिलाड़ी, डब्ल्यूटीए की रैंकिक में मिला शीर्ष स्थान

जापान की प्रोफेशनल टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका एक बार फिर दुनियां के नंबर वन के खिलाड़ी के ताज से नवाजा गया है। जापान की 21 वर्षीय खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी को हटाकर यह स्थान प्राप्त किया है। हालांकि आपकोंं बता दे कि एशले बार्टी रोजर्स कप के दूसरे दौर से बाहर हो गई है। जिसके वजह से उनकों अपने स्थान में नुक्सान का सामना करना पड़ा है।

दो बार ग्रैंड स्लैम कर चुकी हैं अपने नाम

नाओमी ओसाका

ओसाका ने लगातार दो ग्रैंड स्लैम के खिताब यूएस ओपन और ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने नाम कर चुकी हैं। जिसके बाद वह विश्व की नंबर वन खिलाड़ी बन गई थी। हालांकि आपकों बता दें कि इससे पहले क्वार्टर फाइनल में उनकी भिड़त सेरेना विलियम्स से हुई थी। जिसमें उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था, लेकिन इसे किस्मत का फेर ही कहेंगे कि क्योंकि उस समय कैरोलिन प्लिस्कोवा सेमाफाइनल में नहीं पहुंच पाई थी। जिसका फायदा ओसाका को मिला और वह फिर विश्व की नंबर एक खिलाड़ी बन गई।

सात हफ्ते तक बनी रही नंबर वन

नाओमी ओसाका

ओसाका दो ग्रैंड स्लैम का खिताब अपने नाम करने के बाद वह जब नंबर एक खिलाड़ी बनी तो, तो वह जापान की एक मात्र ऐसी खिलाड़ी बनी जो इस स्थान तक पहुंचने वाली खिलाड़ी थी, हालांकि वह अपने इस स्थान को बहुत दिनों तक नहीं बचा पाई, वह केवल सात हफ्ते तक ही शीर्ष स्थान पर बनी रहीं। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया की एशले बार्टी विश्व के शीर्ष स्थान पर पहुंच गई।

बिना खेले ही हारी सेरेना

नाओमी ओसाका

यह सुनकर बहुत अजीब सा लगता है कि सेरेना बिना खेले ही हार गई, लेकिन यह सच है अमेरिका की सेरेना जब रोजर्व कप ट्रॉफी के बेहद करीब थी। तभी उनके पीठ में अचानक से दर्द उभर आया उनका यह दर्द ऐसा जागा कि खत्म होने का नाम नहीं लिया। जिसके बाद उन्हें अपने खेल से पीछे हटना पड़ा और उन्हें हार का सामना करना पड़ा। हालांकि ऐसा नहीं है कि उनकों इस मैच से हटने के बाद बहुत नुकसान हुआ।

नाओमी ओसाका

वह पहले 10 वें स्थान में आती थी, अब उनकों 2 स्थान का फायदा हुआ, अब वह आठवें स्थान पर विराजमान हो गई है। वहीं बात अगर दूसरे खिलाड़ियों की करें तो बार्टी दूसरे, प्लिस्कोवा तीसरे, सिमोना हालेप चौथे, किकि बर्टेंस पांचवें, पेत्रा क्वितोवा छठे और इलिना स्वितोलिना सातवें नंबर पर हैं।

Related posts