ऑस्ट्रेलियन ओपन 2015: एंड्रियास सेप्पी ने रोजर फेडरर को दिखाया बाहर का रास्ता

टेनिस में सबसे अधिक ग्रांडस्लम (17) जितने वाले एकलौते टेनिस स्टार रोजर फेडरर को इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में इटैलियन टेनिस खिलाड़ी एंड्रियास सेप्पी के हाथो मात खाकर ओपन से बाहर होना पड़ा है.

इससे पहले सेप्पी ने फेडरर से 10 सेट में से केवल 1 सेट में ही जीत हासिल की थी, लेकिन आज का दिन पूरी तरह से सेप्पी का था और उन्होंने आज 3 सेट जीतकर फेडरर को नाक-आउट कर दिया है. सेप्पी ने पहला सेट 6-4 से जीता जिसे देखकर लगा यह सेप्पी की किस्मत से कि वो जीत गये लेकिन सेप्पी ने दूसरा सेट भी 2-0 से अपने नाम की, लेकिन टेनिस में अंतिम समय तक खिलाड़ी हार नहीं मानता और कभी भी वापसी कर सकता है, फेडरर ने भी वहीं किया और तीसरे सेट में जीत हासिल कर अपने प्रशंसको के लिए एक उम्मीद जतायी, लेकिन वो उम्मीद ज्यादा देर नहीं रह सकी और सेप्पी ने उन्हें चौथे सेट में हरा कर यह साबित कर दिया, कि यह दिन उनका है, और आज सिर्फ उनकी जीत होगी.

पूरी भीड़ और टेनिस प्रसंसक यह देखकर स्तब्ध रह गये, कि क्या दुनिया का नम्बर 2 टेनिस खिलाड़ी सेप्पी जैसे खिलाडी से हार जायेगा, क्या फेडरर और नडाल के युग का अंत हो गया?, और अब यह देखना काफी आश्चर्यचकित होगा कि क्या अगले कुछ सालो में एंड्रियास सेप्पी एक बड़े खिलाड़ी के रूप में उभर कर सामने आयेंगे?

Related Topics