सिएट यूटेटे : घर में मानिका की पहली जीत, हरमीत भी जीते

Trending News

Blog Post

टेनिस

सिएट यूटेटे : घर में मानिका की पहली जीत, हरमीत भी जीते 

सिएट यूटेटे : घर में मानिका की पहली जीत, हरमीत भी जीते

नई दिल्ली, 21 जून; राष्ट्रमंडल खेलों में दो स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की अग्रणी महिला टेबल टेनिस स्टार मानिका बत्रा ने बुधवार को आरपी-एससी मावेरिक्स टीम की जर्मनी खिलाड़ी सेबिन विंटर को 2-1 से हराते हुए सिएट यूटेटे पावर्ड बाई केलॉग्स के दूसरे सीजन में अपने घर में पहली जीत दर्ज की। आरपी-एसजी मावेरिक्स टीम के लिए खेल रहे भारत के एक अन्य खिलाड़ी हरमीत देसाई भी जीत हासिल करने में सफल रहे। इस सीजन में हरमीत की यह पहली जीत है। हरमीत की जीत के साथ मावेरिक्स ने दिन के दूसरे मुकाबले के बाद 3-3 की बराबरी कर ली।

सिएट यूटेटे : घर में मानिका की पहली जीत, हरमीत भी जीते 1

लीग के दिल्ली चरण के पहले दिन अंक तालिका में शीर्ष पर कायम दबंग स्मैशर्स टीटीसी की खिलाड़ी मानिका ने त्यागराज स्टेडियम में खेले गए दिन के पहले महिला एकल मुकाबले में पहला गेम हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए सेबिन को 4-11, 11-3, 11-7 से हराया।

सेबिन ने अपने अनुभव का प्रदर्शन करते हुए मानिका को पहले गेम में 11-4 से हराया। मानिका ने घरेलू प्रशंसकों के सामने सीजन का पहला मैच खेलते हुए हार नहीं मानी और दूसरा गेम 11-3 से जीता और अपनी टीम को 1-1 से बराबरी पर ले आईं। वह इस गेम में शुरुआत से ही बढ़त बनाए हुई थीं।

मानिका ने यहां से अपने खेल का स्तर ऊंचा उठाया और तीसरा गेम जीतकर अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। इस सीजन में अपने घर में मानिका यह पहली जीत है। साथ ही इस सीजन में मानिका की यह लगातार तीसरी जीत है जबकि सबिन की पहली हार है। मानिका ने अपने बीते दो मुकाबले 2-1 के अंतर से जीते थे जबकि सेबिन ने इससे पहले दो मुकाबलों में 3-0 के अंतर से जीत हासिल की थी।

दूसरा मुकाबला (पुरुष एकल) स्मैशर्स के स्टार मासाकी योशिदा और हरमीत के बीच हुआ, जिसे हरमीत ने 2-1 (8-11, 11-10, 11-9) से जीता। मासाकी ने उम्मीद के मुताबिक खेलते हुए पहला गेम 11-8 से जीता। दूसरे गेम में दोनों के बीच अच्छी टक्कर हुई। एक समय दोनों 5-5 की बराबरी पर थे। हरमीत इस गेम में मासाकी को अच्छी टक्कर दे रहे थे। दोनों अंतिम क्षणों में 10-10 से बराबरी पर थे और फिर हरमीत ने एक अंक लेते हुए गेम अपने नाम किया।

इस मुकाबले से पहले दो मैचो में सिर्फ दो गेम जीत सके हरमीत ने तीसरे गेम में शानदार प्रदर्शन करते हुए मासाकी को 11-9 से हराया और अपनी टीम को 3-3 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। मासाकी की इश सीजन में यह पहली हार है।

दोनों टीमों का यह तीसरा मैच है। दोनों पुणे चरण में खेले गए अपने दो-दो मैच जीत चुकी हैं। स्मैशर्स ने 12 मुकाबले जीतते हुए कुल 31 अंक जुटाए हैं जबकि मावेरिक्स ने नौ मुकाबले जीतकर अपने खाते मे 24 अंक डाले हैं। मावेरिक्स अगर बड़े अंतर से जीत हासिल करने में सफल रहे तो वे छह टीमों की तालिका में पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे।

Related posts

Leave a Reply