‘बिग फोर’ की मौजूदगी में जोकोविच की नजरें अमेरिकी ओपन पर

Trending News

Blog Post

टेनिस

‘बिग फोर’ की मौजूदगी में जोकोविच की नजरें अमेरिकी ओपन पर 

‘बिग फोर’ की मौजूदगी में जोकोविच की नजरें अमेरिकी ओपन पर

न्यूयार्क, 21 अगस्त: रिकार्डतोड़ प्रदर्शन कर रहे नोवाक जोकोविच की नजरें अमेरिकी ओपन खिताब पर होगी जबकि पिछले साल विम्बलडन के बाद पहली बार टेनिस के ‘बिग फोर’ किसी ग्रैंडस्लैम में साथ नजर आयेंगे ।

रविवार को सिनसिनाटी फाइनल में रोजर फेडरर को हराने के साथ ही जोकोविच सभी नौ मास्टर्स खिताब जीतने वाले अकेले टेनिस खिलाड़ी हो गए ।

जुलाई में चौथा विम्बलडन खिताब जीतने वाले सर्बिया के इस 31 वर्षीय खिलाड़ी की नजरें अब फ्लशिंग मीडोस पर खिताब अपने नाम करने की है । यहां 2011 और 2015 में खिताब जीत चुके जोकोविच पांच बार के उपविजेता है जबकि पिछले साल कोहनी की चोट के कारण वह नहीं खेले थे ।

फ्रेंच ओपन में क्वार्टर फाइनल में हार के बाद लग रहा था कि वह विम्बलडन नहीं खेलेंगे लेकिन तीन महीने बाद वह फिर पुराने फार्म में है । विम्बलडन के साथ उनके नाम 13 ग्रैंडस्लैम हो गए हैं ।

इसके अलावा वह 31 मास्टर्स खिताब जीत चुके हैं जो नडाल से दो कम और फेडरर से चार ज्यादा है ।

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने पिछले साल तीसरा अमेरिकी ओपन जीता । एक सप्ताह पहले टोरंटो में खिताब जीतने के बाद उन्होंने सिनसिनाटी में नहीं खेला । दूसरी ओर 20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता रोजर फेडरर ने आखिरी अमेरिकी ओपन खिताब 2008 में जीता था । सैतीस बरस के फेडरर अगर खिताब जीतते हैं तो ओपन युग में वह यह ग्रैंडस्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हो जायेंगे ।

वह पिछले साल क्वार्टर फाइनल में हार गए थे । जनवरी में उन्होंने आस्ट्रेलियाई ओपन जीता लेकिन विम्बलडन में भी क्वार्टर फाइनल में हार गए ।

Related posts

Leave a Reply